Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSपारदर्शिता मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की सबसे...

पारदर्शिता मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की सबसे बड़ी पहचान: लाल चंद कटारूचक्क  

चंडीगढ़, 19 दिसंबर:

Lal Chand Kataruchak:धान का खरीद सीजन सफल और निर्विघ्न ढंग से मुकम्मल होने पर विभाग को बधाई देते खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने अधिकारियों और कर्मचारियों को आगामी सीजऩों में भी इसी रुझान को बरकरार रखने के लिए कहा, क्योंकि यह विभाग कृषि क्षेत्र के साथ नजदीकी रूप से जुड़ा हुआ है, जोकि राज्य की आर्थिकता की रीढ़ की हड्डी है।  
आज यहाँ सैक्टर-39 के अनाज भवन में विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री ने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि टैंडर प्रक्रिया को और अधिक सुचारू बनाया जाना चाहिए और सभी नियमों की पूरी तरह से पालना की जानी चाहिए, जिससे बाद में किसी भी उलझन से बचा जा सके।  
मंत्री ने कहा कि मिल मालिकों द्वारा एफ.सी.आई. को चावलों की डिलीवरी होने के साथ ही बिल जमा कराए जाने चाहिएँ। उन्होंने आगे कहा कि यह तुरंत भुगतान को सुनिश्चित बनाने के लिए अनिवार्य है। श्री कटारूचक्क ने कहा कि ई-पोस मशीनों की खरीद सम्बन्धी प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होनी चाहिए, क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के प्रति ज़ीरो टॉलरैंस नीति अपनाई गई है और पारदर्शिता इसकी सबसे बड़ी पहचान है।  
अधिकारियों को तरक्की देने की प्रक्रिया में तेज़ी लाने के निर्देश देते हुए मंत्री ने कहा कि कर्मचारी के करियर में तरक्की एक बड़ी प्रेरणा के तौर पर काम करती है, जो उसको बेहतर कारगुज़ारी के लिए प्रोत्साहित करती है। मंत्री ने आगे कहा कि अदालतों में चल रहे विभाग के मामलों में बेहतर और प्रभावशाली ढंग से दलीलबाज़ी की जानी चाहिए, और मुकदमे सम्बन्धी मामलों को कम से कम करने के लिए प्रयास किए जाने चाहिएँ।  
कैबिनेट मंत्री ने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि लेबर और कारटेज टैंडरों के सम्बन्ध में एक मज़बूत प्रणाली विकसित की जानी चाहिए।  
इस मौके पर अन्यों के अलावा विभाग के सचिव गुरकीरत किरपाल सिंह, डायरैक्टर पुनीत गोयल समेत उच्च अधिकारी उपस्थित थे।  
Lal Chand Kataruchak

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments