Wednesday, October 23, 2024
Google search engine
Wednesday, October 23, 2024
HomeBREAKING NEWSमार्च से और ढीली होगी जेब! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, दिल्ली से...

मार्च से और ढीली होगी जेब! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, दिल्ली से मुंबई तक इतने बढ़े दाम

LPG Cylinder Price Hike

 मार्च की शुरुआत महंगाई के साथ हुई है, क्योंकि आज से खान-पान बजट बढ़ जाएगा. 1 मार्च को एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम एक बार फिर से बढ़ा दिए गए हैं. हालांकि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने इस बार भी कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 25 रुपये तो मुंबई में 26 रुपये महंगा हुआ है.

IOCL की वेबसाइट पर कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के नए रेट जारी कर दिए गए हैं, जो 1 मार्च से लागू हो गए हैं. दिल्ली में अब कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1795 रुपये में मिलेगा, जबकि मुंबई में कीमत 1749 रुपये होगी. वहीं, कोलकाता में दाम 1911 रुपये हो गया है. राहत की बात है कि घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

नहीं बढ़े घरेलू गैस सिलेंडर के दाम
आखिरी बार घरेंलू सिलेंडर के रेट अगस्त में बदले गए थे. आखिरी बार 30 अगस्त 2023 को इनकी कीमतों में 200 रुपये की कटौती की गई थी. एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में यह बढ़ोतरी उस वक्त हुई है जब गुरुवार को सरकार ने घरेलू प्राकृतिक गैस के दाम बढ़ाने का फैसला किया. घरेलू प्राकृतिक गैस के दाम बढ़ाकर 8.17 डॉलर प्रति मिलियन मेट्रिक ब्रिटिशन थर्मल यूनिट्स (mmBtu) कर दिया गया है, जो इसके पिछले महीने 7.85 डॉलर प्रति mmBtu था.

READ ALSO: लैपटॉप का अटक-अटक कर चलना हो जाएगा बंद, बस अपना लें ये 5 तरीके, नहीं जाना पड़ेगा सर्विस सेंटर

कमर्शियल LPG सिलेंडर के साथ-साथ तेल कंपनियों ने जेट फ्यूल की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है. लगातार चार बार कीमतों में कटौती के बाद यह इजाफा किया है. हवाई ईंधन की बढ़ी हुई नई दरें भी आज से लागू होंगी.

LPG Cylinder Price Hike

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments