Wednesday, October 23, 2024
Google search engine
Wednesday, October 23, 2024
HomeBREAKING NEWSलुधियाना के मंदिर में शिव परिवार किया खंडित:आरोपियों ने तेजधार हथियारों से...

लुधियाना के मंदिर में शिव परिवार किया खंडित:आरोपियों ने तेजधार हथियारों से किया हमला; सब्बल से उखाड़ा शिवलिंग, हिंदू संगठनों में रोष

Punjab Ludhiana Sahnewal 

पंजाब के लुधियाना में मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। गांव साहनेवाल के नजदीक दिल्ली नेशनल हाईवे पर बने मंदिर में कुछ बदमाशों ने सोमवार देर रात जमकर तोड़फोड़ की। आज सुबह जब मंदिर के पुजारी ने मंदिर खोला तो वह हैरत में पड़ गए। मंदिर के शीशे टूटे हुए मिले। शिव परिवार को तेजधार हथियारों से खंडित किया गया था। कुल 14 मूर्तियां हैं, जिन्हें तोड़ा गया है।

शिवलिंग को सब्बल आदि से उखाड़ा गया। मंदिर के पुजारी ने तुरंत मंदिर कमेटी के सदस्यों को सूचित किया। घटना स्थल पर पहुंच कमेटी सदस्यों ने हालात देखे और तुरंत थाना साहनेवाल की पुलिस को सूचित किया।

घटना स्थल पर पुलिस सहित शिव सेना व अन्य हिंदू नेता पहुंचे। हिंदू नेताओं ने पुलिस प्रशासन की ढीली कार्रवाई के खिलाफ रोष जाहिर किया। मंदिर में सीसीटीवी कैमरे न लगे होने के कारण अभी तक बदमाशों का पता नहीं चल सका। पुलिस इस मामले में हाईवे पर फैक्ट्रियों आदि में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करवा रही है।

बड़ा संघर्ष करेगी शिव सेना
शिव सेना नेता भानू प्रताप ने कहा कि आज बहुत शर्म की बात है कि हिंदू समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। कुछ दिन पहले गोवंश का सिर मिला था उस मामले में भी अभी तक आरोपी पकड़े नहीं गए। भानू ने कहा कि यदि जल्द हमलावर न पकड़े गए तो शिव सेना पंजाब बड़ा संघर्ष करेगी।

कार्रवाई के नाम पर पुलिस देती लॉली-पॉप
हिंदू नेता अमित कौंडल ने कहा कि आए दिन पंजाब में मंदिर टूट रहे हैं। कार्रवाई के नाम पर पुलिस प्रशासन सिर्फ लॉली-पॉप थमा देती है। शिवरात्रि का पर्व आ रहा है। अभी तक शहर की कोई भी शिवरात्रि कमेटी मंदिर पहुंच रोष जाहिर नहीं कर रही।

कुंभकर्णी नींद में पुलिस प्रशासन
हिंदू नेता रिषभ कन्नौजिया ने कहा कि शिव परिवार को खंडित करने वाले बदमाशों को डूबकर मर जाना चाहिए। हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। प्रशासन लगातार कुंभकर्णी नींद में सो रहा है। सुबह की घटना हुई है, दोपहर में पुलिस के सीनियर अधिकारी पहुंच रहे हैं।

READ ALSO:राजस्थान में आईटी अधिकारियों के हाथ लगा बड़ा खजाना, रुपये देखकर फटी रह गई आंखें, गिनते-गिनते थक गए

हिंदुओं को अब जागने की जरूरत
हिंदू नेता राजन राणा ने कहा कि हमलावरों का अभी पता नहीं चल सका। हिंदू नेताओं को अब जागने की जरूरत है। सरेआम भगवान की मूर्ति को खंडित किया जा रहा है। हिंदू समाज अब सहन नहीं करेगा। यदि समय रहते बदमाशों को न पकड़ा गया तो हिंदू समाज अब बड़ा संघर्ष करेगा।

Punjab Ludhiana Sahnewal 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments