Wednesday, October 23, 2024
Google search engine
Wednesday, October 23, 2024
HomeBREAKING NEWSव्यापारियों के साथ सीएम मान की मुलाकात:बोले- NH टोल प्लाजा पर नजर;...

व्यापारियों के साथ सीएम मान की मुलाकात:बोले- NH टोल प्लाजा पर नजर; सन्नी देओल को नसीहत- फुलटाइम काम है राजनीति

Government Business Meeting

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज सरकार-व्यापारी मिलनी समारोह में पठानकोट पहुंच गए हैं। दो दिवसीय इस कार्यक्रम की शुरुआत बीते दिन ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुकेरियां से की थी। आज दो कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। दूसरा कार्यक्रम दीनानगर में होने वाला है।

मुख्यमंत्री ने व्यापारियों से बातचीत की। सीएम ने इस दौरान पठानकोट के सांसद सन्नी देओल को नसीहत भी दी। सीएम ने कहा कि सन्नी देओल साहिब, ये राजनीति फुलटाइम है। लोगों को कहा कि उन्होंने गलत सांसद चुन लिया है, जो तीन घंटा वैनिटी में बैठ मेकअप में व्यस्त रहते हैं और एक घंटा बाहर आते हैं। उन्हें पठानकोट के इलाकों की कोई नॉलेज ही नहीं।

वहीं, सीएम ने कहा कि पंजाब के अधिकतर टोल प्लाजा बंद करवा दिए गए हैं। पहले पठानकोट से चंडीगढ़ जाने में जितना तेल, उतना ही टोल लग रहा था। अब अधिकतर बंद हो चुके हैं। उनकी नजर नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर भी है। जिस दिन कोई एग्रीमेंट ब्रीच किया, तुरंत बंद करवा दिया जाएगा।

सीएम ने कहा कि पहले 200 करोड़ की जमीन लेकर व्यापारी तीन साल तक अलग-अलग NOC लेने के लिए इधर-उधर भागता रहता था। तीन साल तक धक्के खाने के बाद घाटे में जमीन बेचकर अंत में उसे मध्यप्रदेश जाना पड़ता था। लेकिन अब वे कलर स्टांप पेपर ले आए हैं। आपको सिर्फ वह खरीदना है, बाकी सारे काम खुद होंगे।

दूसरा कार्यक्रम दीनानगर में होगा
मुख्यमंत्री कुछ ही देर में पठानकोट के उत्सव रिसोर्ट में पहुंचेंगे। दूसरा कार्यक्रम आनंद पैलेस दीनानगर में संपन्न होगा। इसमें कई जिलों के व्यापारी व उनकी संस्थाएं मौजूद रहेंगी। सरकार की तरफ से पहले ही इस संबंधी न्योता दिया जा चुका है।

मुकेरियां में बीते दिनों आयोजित हुए कार्यक्रम में व्यापारियों के मसलों पर खुलकर चर्चा हुई थी। शहरों के इंडस्ट्रियल पॉइंट्स के अलावा बाजारों व एसोसिएशंस को आने वाली दिक्कतों पर चर्चा की गई थी।

READ ALSO:चंडीगढ़ PGI पहुंचा संगरूर का प्रितपाल सिंह:कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की निंदा; बोले- हरियाणा सीएम दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करें

इंडस्ट्री-सरकार मिलनी भी कर चुकी पंजाब सरकार
पंजाब सरकार ने इससे पहले बीते साल इंडस्ट्री सरकार मिलनी समारोह आयोजित किया था। इसमें पूरे राज्य में 4 प्रोग्राम करवाए गए थे। इस मौके पर AAP के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी हाजिर रहे थे। मौके पर ही सारी दिक्कतों को पहल के आधार पर दूर किया गया था।

वहीं, NRI मिलनी समारोह भी सरकार आयोजित कर रही है। लेकिन, किसान आंदोलन के चलते NRI मिलनी समारोह के शेड्यूल में बदलाव किया गया है।

Government Business Meeting

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments