Wednesday, October 23, 2024
Google search engine
Wednesday, October 23, 2024
HomeBREAKING NEWSहरियाणा में AAP नेता का BJP पर अटैक:अनुराग ढांडा बोले- I.N.D.I.A गठबंधन...

हरियाणा में AAP नेता का BJP पर अटैक:अनुराग ढांडा बोले- I.N.D.I.A गठबंधन व भाजपा में मुकाबला; कुरुक्षेत्र से करेंगे जीत की शुरुआत

Haryana AAP Congress India Alliance 

हरियाणा में आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि भाजपा अब हरियाणा से निकलने की तैयारी कर ले। I.N.D.I.A गठबंधन का ऐलान हो चुका है। हरियाणा की सभी 10 सीटों पर भाजपा का मुकाबला “इंडिया” गठबंधन से होगा। जहां बीजेपी की सीधी टक्कर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार से होगी, वहां बीजेपी हारेगी।

चंडीगढ़ में शनिवार को ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी को इंडिया गठबंधन में कुरुक्षेत्र सीट मिली है। कुरुक्षेत्र अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है। हरियाणा में चुनावी जीत की शुरुआत यहीं से करेंगे। पार्टी कार्यालय में उन्होंने कहा कि हरियाणा का बजट प्रस्तुत किया गया, उससे स्पष्ट संदेश है कि बीजेपी का हरियाणा में अंतिम समय नजदीक आ गया है।

बजट को लेकर सीएम पर हमला बोला

ढांडा ने कहा कि मनोहर सरकार लगातार घाटे का बजट पेश कर रही है। 70 हजार करोड़ से घाटा 3 लाख करोड़ तक पहुंच गया है। इसकी वजह से हरियाणा की आर्थिक स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। किसानों पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं। आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं, लाठियां बरसाईं जा रही है। संपत्ति कुर्क करने और पासपोर्ट जब्त करने की लगातार धमकियां मिल रही हैं।

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार ने कृषि बजट में भी कटौती कर दी। वहीं ग्रामीण विकास और पंचायत के बजट में भी कटौती कर दी गई है, वहीं 9 साल के बाद भी खट्टर सरकार चलो गांव की ओर योजना चला रही है।

AAP की योजनाओं की नकल कर रही हरियाणा सरकार

आप नेता ने कहा कि बीजेपी विभिन्न आम आदमी पार्टी की योजनाएं को नकल करने में लगी है। पहले तो मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की घोषणा की गई और अब बजट में प्रावधान किया गया है। वहीं इसमें सिर्फ 1 लाख से कम आय वालों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि क्या 1 लाख से ज्यादा कमाने वाले व्यक्ति को धर्म, तीर्थ स्थान में आस्था नहीं है? क्या उनका तीर्थ में जाने का मन नहीं करता? क्या वे हरियाणा के नागरिक नहीं है?

इस योजना में सुधार करने की आवश्यकता है। बजट में लिखा है कि 84-85 लाख लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा। जबकि एक भी व्यक्ति को अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिला है तो क्या आने वाले 50 सालों में प्रदेश के लोगों को तीर्थ यात्रा पर ले जाया जाएगा या ये सिर्फ एक चुनावी जुमला साबित होगा।

दिल्ली-पंजाब में पहले से लागू हैं ये योजनाएं

ढांडा ने कहा कि दूसरी योजना शहीदों के परिवार को एक करोड़ रुपए की मिलने वाली सम्मान राशि है। ये योजना दिल्ली और पंजाब में पहले ही लागू है। हम चाहते हैं कि ये योजना पूरे देश में लागू होनी चाहिए। आम आदमी पार्टी ने जैसे ही अपनी गतिविधियां बढ़ाई वैसे ही बीजेपी आम आदमी पार्टी की योजनाओं की नकल कर रही है,लेकिन बीजेपी को साढ़े 9 के बाद प्रदेश के शहीदों के आश्रितों की याद आई।

READ ALSO:रेवाड़ी में SPO के साथ 70 लाख का फ्रॉड:घोड़ों के व्यापार में पार्टनरशिप का झांसा दिया; रिश्तेदारों ने ही की ठगी

क्या इस योजना का लाभ पिछले नौ साल में सभी शहीद जवानों के परिवारों को मिलेगा? या चुनाव के समय किया गया महज एक जुमला है।

योजनाओं के लिए रोड मैप बनाए सरकार

उन्होंने कहा की आम आदमी पार्टी इस योजना का स्वागत करती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को इस योजना को लागू करने का रोड मैप भी बनाना चाहिए। वहीं खट्टर सरकार जवानों की अग्निवीर योजना से लेकर किसानों पर लाठियां और आंसू गैस के गोले बरसाने तक कोई कमी नहीं छोड़ रही है। रोहतक पीजीआई में पंजाब के किसान प्रीतपाल सिंह एडमिट हैं। जिनको काफी गंभीर चोटें आई हैं। उनके इलाज में लापरवाही लेकर उनके परिवार की और से खट्टर सरकार पर आरोप लगाए गए हैं।

Haryana AAP Congress India Alliance 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments