Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSअंबाला में CIA ने पकड़ी अफीम की खेती:आरोपी ने घर के आंगन...

अंबाला में CIA ने पकड़ी अफीम की खेती:आरोपी ने घर के आंगन में उगाए 190 पौधे; सोशल मीडिया से उगाने की तकनीक सीखी

Police Caught Opium Cultivation

हरियाणा में अंबाला की नारायणगढ़ थाना पुलिस ने गांव लाहा में अफीम की खेती पकड़ी है। पुलिस ने शुक्रवार देर शाम गुप्त सूचना पर आरोपी के घर रेड की। आरोपी ने अपने घर पर ही अफीम के पौधे लगाए हुए थे। गिनती करने पर कुछ 190 पौधे मिले, जिन्हें पुलिस ने उखाड़ दिया। आरोपी ने सोशल मीडिया पर देख अफीम की खेती करनी सीखी थी। वहीं, आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

CIA स्टाफ शहजादपुर की टीम को गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि गांव लाहा में सर्वजीत सिंह ने अपने घर के आंगन में अफीम के पौधे लगाए हुए हैं। इस सूचना के तुरंत बाद पुलिस ने सर्वजीत सिंह के घर पर रेड की। शाम करीब 7 बजे सूचित करके शहजादपुर/नारायणगढ़ के नायब तहसीलदार संजीव और गांव के सरपंच मोहन सिंह को भी मौके पर बुलाया।

आरोपी पेशे से ड्राइवर, माता-पिता का देहांत हो चुका
ASI जरनैल सिंह ने बताया कि आरोपी सर्वजीत (29 साल) पेशे से ड्राइवर है। आरोपी कहीं से बीज लेकर आया था। आरोपी ने सोशल मीडिया पर अफीम की खेती करने के बारे में जानकारी जुटाई थी। उसके बाद अपने घर के आंगन में खेती शुरू कर दी थी। पुलिस ने आरोपी सर्वजीत को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के माता-पिता का पहले देहांत हो चुका है। आरोपी का एक छोटा भाई है।

READ ALSO: होली पर वाया रेवाड़ी 2 स्पेशल ट्रेन चलेंगी:टनकपुर-दौराई 22 से 29 मार्च तक 4 ट्रिप और ओखा-दिल्ली सराय 1 ट्रिप पूरी करेगी

गेट के साथ लगती खाली जगह में पौधे उगाए
यहां, मकान के आंगन में गेट के साथ लगते खाली जगह में अफीम के कच्चे हरे पौधे खड़े मिले। राजपत्रित अधिकारी नायब तहसीलदार संजीव की हिदायत के अनुसार पुलिस ने अफीम के पौधों को उखाड़ा। मामले की जांच कर रहे शहजादपुर CIA स्टाफ से ASI जरनैल सिंह ने बताया कि पौधों की गिनती करने पर 190 पौधे हुए हैं। इन पौधों का वजन किया तो 4 किलो 150 ग्राम हुआ। आरोपी सर्वजीत के खिलाफ नारायणगढ़ पुलिस थाने में धारा 18-61-85 NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

Police Caught Opium Cultivation

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments