Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedकरनाल पुलिस लाइन में हाइब्रिड मोड लाइब्रेरी खुली:DGP कपूर बोले- प्रतियोगी परीक्षाओं...

करनाल पुलिस लाइन में हाइब्रिड मोड लाइब्रेरी खुली:DGP कपूर बोले- प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अच्छा माध्यम

Haryana DGP Shatrujeet Kapoor 

हरियाणा DGP शत्रुजीत कपूर ने आज करनाल स्थित पुलिस लाइन में हरियाणा पुलिस की दूसरी हाइब्रिड मोड लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। इस पुस्तकालय में ई लाइब्रेरी के साथ-साथ विदेशी भाषा और सामान्य पुस्तकालय की सुविधा भी रहेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पढ़ने वाले बच्चों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु यह लाइब्रेरी एक अच्छा माध्यम बनेगी।

उन्होंने कहा हमारा प्रयास है कि सभी पुलिस पब्लिक स्कूल में क्रेच की स्थापना हो। DGP ने इससे पूर्व समाज कल्याण विभाग के साथ मिलकर पुलिस लाइन में हरियाणा पुलिस और आमजन की कामकाजी महिलाओं के बच्चों के लिए एक क्रेच का उद्घाटन भी किया।

अगले सप्ताह होगी वीडियो बुक लॉन्च
DGP शत्रुजीत कपूर ने अपने संबोधन में अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वे खुद व अपने बच्चों से सड़क नियमों का पालन जरूर कराएं। क्योंकि प्रदेश में हर साल 5 हजार लोग सड़क दुर्घटना में मारे जाते हैं, इन्हें बचाया जा सकता था। इन घटनाओं से परिवार का पूरा जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है।

उन्होंने कहा कि सेफ ड्राइव को लेकर हमने 2-3 वीडियो बनाई हैं, जिन्हें अगले सप्ताह लॉन्च किया जाएगा। इन्हें पुस्तकालय में रखें, ताकि दूसरे इनसे सीख सकें।

लोकसभा चुनावों के सवाल पर ये कहा
लोकसभा चुनावों के सवाल पर DGP ने कहा कि हरियाणा का रिकॉर्ड रहा है कि चाहे लोकसभा चुनाव हों या फिर विधानसभा, वह सब शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तौर पर करवाए गए हैं और इस बार भी चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होंगे।

पॉलिसी के आधार पर होगा प्रमोशन
ओलिंपिक व कॉमनवेल्थ में पदक लाओ पद पाओ पॉलिसी के आधार पर पुलिस में भर्ती DSP रैंक के अधिकारियों की प्रमोशन न होने के सवाल पर DGP ने जवाब दिया। कहा कि प्रमोशन नियमों के अनुसार होता है। इंटरनेशनल खेलों में जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं और गोल्ड व अन्य पदक जीतकर लाते हैं तो सरकार की पॉलिसी के अनुसार अच्छी नौकरियां दी जाती हैं।

READ ALSO: शंभू-खनौरी बॉर्डर पर 26 दिन से डटे किसान:कल देशभर में 4 घंटे रोकेंगे ट्रेन

प्रमोशन व अन्य बेनिफिट्स सर्विस रूल के मुताबिक ही होते हैं। सीनियोरिटी के हिसाब से जिसका नंबर आता रहता है, उसको प्रमोट किया जाता है, जो भी पद खाली होता है उस पर।

Haryana DGP Shatrujeet Kapoor 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments