Tuesday, September 17, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedकिसानों के साथ किये वायदे के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने...

किसानों के साथ किये वायदे के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने गन्ने के मूल्य में वृद्धि का किया ऐलान, पंजाब अब देश भर में से पहले नंबर पर

COOPERATIVE AND PRIVATE SUGAR MILLS

चंडीगढ़, 01 दिसंबरः

गन्ना काश्तकारों को देश भर में से सबसे अधिक स्टेट ऐग्रीड प्राइस (एस. ए. पी.) मुहैया करने के रुझान को जारी रखते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शुक्रवार को गन्ने के एस. ए. पी. में 11 रुपए की वृद्धि का ऐलान किया, जिससे किसानों को अपनी उपज का मूल्य 391 रुपए प्रति क्विंटल मिलेगा। 

यहाँ जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में 11 रुपए को शुभ शगुन माना जाता है, इसलिए हमारी सरकार ने किसानों को यह तोहफ़ा देने का फ़ैसला किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब देश भर में से गन्ने का सबसे अधिक मूल्य दे रहा है, जिससे किसानों को काफी लाभ मिल रहा है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि उन्होंने किसानों के साथ हाल ही में हुई मीटिंग में वायदा किया था कि पंजाब गन्ने की कीमत में देश भर में से अग्रणी रहेगा और आज यह वायदा पूरा हुआ है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गन्ना काश्तकारों को मूल्य देने में हमेशा पहले नंबर पर रही है और अब भी यह रुझान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अब तक 380 रुपए प्रति क्विंटल एस. ए. पी. दे रही थी, जो हरियाणा की तरफ से हाल ही में 386 रुपए प्रति क्विंटल भाव देने के ऐलान तक सबसे अधिक थी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार ने अब इस कीमत को बढ़ाने का फ़ैसला किया है, जिससे पंजाब के किसानों को बेहद लाभ मिलेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार किसानों, व्यापारियों, पिछड़े वर्गों, मुलाजिमों समेत समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में समाज के अन्य वर्गों के लिए भी अच्छी खबरें आऐंगी जिससे ‘रंगला पंजाब’ बनाने के सपने को साकार किया जा सके। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार लोगों की भलाई के लिए लोगों के पैसे का तर्कसंगत प्रयोग यकीनी बना रही है और पंजाब में कई जनहितैषी और विकास प्रमुख नीतियाँ लागू की जा रही हैं। 

READ ALSO:ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग ने डेरा बस्सी के गांव भगवासी की 53 एकड़ पंचायती ज़मीन नाजायज़ कब्ज़े से मुक्त करवाई

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कल 2 दिसंबर से पंजाब की सभी सहकारी और निजी चीनी मिलें नये रेट के मुताबिक चलेंगी जिससे किसानों को पहले दिन से लाभ यकीनी बन सके।

COOPERATIVE AND PRIVATE SUGAR MILLS

——

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments