Wednesday, October 23, 2024
Google search engine
Wednesday, October 23, 2024
HomeUncategorizedक्या 1 अगस्त को बंद हो रहा है Gmail? करोड़ों यूजर्स का...

क्या 1 अगस्त को बंद हो रहा है Gmail? करोड़ों यूजर्स का क्या होगा? यहां जानें कंपनी ने क्या कहा

Gmail Shutting Down

Google ने शुक्रवार को ये साफ किया कि पॉपुलर ई-मेल सर्विस Gmail बंद नहीं हो रहा है. गूगल की ओर से ये जवाब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ये अफवाह फैलाने के बाद आया, जिसमें कहा जा रहा था कि जीमेल को इस साल के अंत तक बंद कर दिया जाएगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक फेक स्क्रीनशॉट वायरल हुआ था, जिसमें दिख रहा है कि जीमेल यूजर्स को गूगल की ओर से ई-मेल कर रखा गया है कि Gmail को 1 अगस्त को बंद कर दिया जाएगा. इस ई-मेल में ये भी दावा किया गया है कि अगस्त के बाद Gmail में ई-मेल्स को सेंड, रिसीव और स्टोर करने का सपोर्ट नहीं मिलेगा.

वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट में लिखा है, ‘सालों तक दुनिया भर में लाखों लोगों को कनेक्ट करने, सीमलेस कम्युनिकेशन इनेबल करने और अनगिनत कनेक्शनों को बढ़ावा देने के बाद, जीमेल की यात्रा समाप्त हो रही है. 1 अगस्त, 2024 से, जीमेल आधिकारिक तौर पर बंद हो जाएगा, जिससे इसकी सेवा समाप्त हो जाएगी. इसका मतलब है कि जीमेल में अब ईमेल भेजने, रिसीव करने या स्टोर करने का सपोर्ट नहीं मिलेगा.’

कंपनी ने किया साफ
इस फेक स्क्रीनशॉट को हजारों बार X (पहले ट्विटर) और टिकटॉक पर शेयर किया गया है. इसमें दावा किया जा रहा है कि ये कदम Google द्वारा अपने AI इमेज टूल जेमिनी पर आलोचना का सामना करने के बाद उठाया गया है. ये इमेज टूल इस हफ्ते नाजी सैनिकों की नस्लीय तौर पर आपत्तिजनक इमेज जनरेट करने के बाद विवाद में आ गया था. इसके बाद Gmail ने X पर अपने ऑफिशियल हैंडल से लिखा कि जीमेल अभी बंद नहीं हो रहा है. इस तरह कंपनी ने फैल रही अफवाहों पर लगाम लगा दिया.

READ ALSO:जिस देश का राजा व्यापारी, उस देश में जनता भिखारी:पंजाब सीएम बोले-हमारी सरकार से पहले राज्य में यही चल रहा था

टेक एक्सपर्ट्स ने सोशल मीडिया के जरिए फैल रही अफवाहों पर साफ किया कि कंपनी इस साल Gmail के HTML वर्जन को बंद करने जा रही है न कि पूरी ई-मेल सर्विस को. टेक एजुकेटर मार्शा कोलियर ने लिखा है कि जीमेल ने जनवरी 2024 से अपनी सर्विस का केवल HTML वर्जन बंद कर दिया है. स्टैंडर्ड gmail ठीक से काम कर रहा है. जीमेल का HTML वर्जन कम नेटवर्क वाले एरिया में ई-मेल एक्सेस करने के काम आता था.

Gmail Shutting Down

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments