Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomePUNJABखालिस्तानी अमृतपाल का साथी दिल्ली रेलवे स्टेशन से अरेस्ट:अजनाला कोर्ट से 3...

खालिस्तानी अमृतपाल का साथी दिल्ली रेलवे स्टेशन से अरेस्ट:अजनाला कोर्ट से 3 दिन का रिमांड मिला; बरिंदर किडनैप मामले में गिरफ्तारी

 Ajnala Police Arrest Delhi Railway Station

पंजाब की अमृतसर रूरल पुलिस ने वारिस पंजाब दे के मुखी अमृतपाल सिंह के एक और साथी को दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। पुलिस उसे दिल्ली से अजनाला लेकर आई और कोर्ट में पेश कर तीन दिन का रिमांड लिया गया है। आरोपी की पहचान गुरप्रीत सिंह के तौर पर हुई है। वह हजूर साहिब से लौट रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार गुरप्रीत सिंह की ये गिरफ्तारी बीते साल फरवरी महीने में अजनाला थाने में अमृतपाल सिंह व उसके साथियों पर दर्ज 29 नंबर FIR में की गई है। ये वही मामला है, जिसमें अमृतपाल सिंह के साथी गुरदासपुर निवासी लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान को गिरफ्तार किया था। इसी तूफान को छुड़ाने के मकसद से अमृतपाल अपने साथ सैकड़ों समर्थक लेकर अजनाला थाने पहुंच गया था।

बरिंदर सिंह ने लगाया था मारपीट व अपहरण का आरोप
ये मामला 16 फरवरी 2023 को सामने आया था। पंजाब के अमृतसर में अजनाला थाना की पुलिस ने वारिस पंजाब दे के मुखी अमृतपाल सिंह, 5 साथियों और 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

चमकौर साहिब के बरिंदर सिंह ने तब पुलिस को बताया था कि अमृतपाल के खिलाफ उन्होंने फेसबुक पर कुछ पोस्ट डाली थी। जिसके बाद से ही अमृतपाल का उनके साथ विवाद चल रहा था। फरवरी महीने में वह टकसाल के सिखों के साथ अमृतसर आए हुए थे। अमृतपाल उनसे बातचीत करना चाहता था। एक कार उनके पास आकर रुकी। कुछ युवक उतरे और उसे किडनैप कर जंडियाला गुरु के पास किसी मोटर पर ले आए।

READ ALSO:बंद करने के बाद भी Laptop नहीं होता ऑफ! जानिए फिर कैसे करें शट डाउन

अमृतपाल की मौजूदगी में हुई मारपीट

बरिंदर सिंह ने बताया था कि अमृतपाल वहीं अपने समर्थकों के साथ था। पहले उसने थप्पड़ मारे और फिर बाकियों को मारने के लिए कहा। 2:30 घंटे तक कोई उसे थप्पड़ तो कोई डंडे और मुक्के से मारता रहा।

बरिंदर के अनुसार अमृतपाल बार-बार उसे दीप सिद्धू के भाई मनदीप सिंह, भाई तलवाड़े और बाबा बख्शीश सिंह का नाम लेकर वीडियो बनाने के लिए कह रहा था। जब उसने मना किया तो वे उसे और मारने लगे।

 Ajnala Police Arrest Delhi Railway Station

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments