Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomePUNJABगुरदासपुर और पठानकोट के लिए ऐतिहासिक मौका, सीमावर्ती निवासियों ने 1854 करोड़...

गुरदासपुर और पठानकोट के लिए ऐतिहासिक मौका, सीमावर्ती निवासियों ने 1854 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों की शुरुआत करने के लिए पंजाब सरकार का किया धन्यवाद

Gurdaspur NEWS

गुरदासपुर, 02 दिसंबर:

पंजाब में विकास के नये युग की शुरुआत करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुये सीमावर्ती जिलों के निवासियों ने आज की विकास क्रांति रैली को लोक सभा हलका गुरदासपुर के लिए ऐतिहासिक मौका करार दिया। 

गुरदासपुर के दिलबाग सिंह ने आज गुरदासपुर में 1854 करोड़ रुपए के अलग-अलग प्रोजेक्टों की शुरुआत करने के लिए पंजाब सरकार का शुक्रगुजार किया। उन्होंने कहा कि दूरदर्शी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राज्य की तरक्की की तरफ अहम कदम उठाए हैं। 

लोक सभा हलका गुरदासपुर के लिए आज के दिन को यादगारी दिन करार देते हुये लोक सभा हलका गुरदासपुर से लुभाया मसीह ने कहा कि जिस तरह करोड़ों रुपए के विकास प्रोजेक्टों की शुरुआत हुई है, उससे पंजाब सरकार इस क्षेत्र के लिए नये और प्रगतिशील दौर की शुरुआत कर रही है। 

लंबे समय से लटकती आ रही माँगों को हल करने के लिए पंजाब सरकार की सराहना करते हुये गुरदासपुर से मान सिंह ने कहा कि गुरदासपुर में नया बस अड्डा बनाना समय की ज़रूरत है और इससे लोगों की ट्रैफिक़ समस्या दूर होगी और लोगों को यातायात में आसानी होगी। 

सुरिन्दर सिंह ने महान योद्धा बाबा बन्दा सिंह बहादुर के सम्मान में उनके नाम पर नया बस स्टैंड बनाने के प्रयास की सराहना करते हुये बाबा जी के गुरदासपुर की धरती के साथ गहरे रिश्ते का जिक्र किया। उन्होंने लोगों को दिए इस तोहफ़े के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का धन्यवाद किया। 

सराए पुर से प्रेम मसीह ने कहा कि पनियाड़ और बटाला में सहकारी चीनी मिलों की क्षमता में विस्तार होने से माझा क्षेत्र के किसानों को काफ़ी फ़ायदा होगा। यह विस्तार किसानों को गेहूँ- धान के फ़सली चक्कर से निकाल कर गन्ने की काश्त करने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि इन दोनों मिलों का योगदान निश्चित तौर पर किसानों की आर्थिक स्थिति को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाएगा।

पंजाब सरकार द्वारा तिब्बड़ी रोड पर नया अंडरब्रिज और बाइ पास के नज़दीक नया बस स्टैंड बनाने के फ़ैसले से शहर की ट्रैफिक़ समस्या का हल बताते हुये राज कुमार ने कहा कि पहले गुरदासपुर शहर में ट्रैफिक़ की बड़ी समस्या रहती थी और लोगों को रोज़मर्रा के भारी परेशानी होती थी परन्तु फिर भी किसी ने ध्यान नहीं दिया। भगवंत मान सरकार ने गुरदासपुर निवासियों को यह बड़ा तोहफ़ा दिया है। 

मुजराजपुर से रिंकू ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से दीनानगर में 6.60 करोड़ रुपए की लागत के साथ नया तहसील कंपलैक्स तैयार किया गया है, जिसमें सभी तहसील स्तरीय दफ़्तर एक ही छत के नीचे लोगों की सेवा करेंगे। इसके साथ ही दीनानगर में 2.36 करोड़ रुपए की लागत के साथ सब-तहसील का नया दफ़्तर भी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हम इन विकास प्रोजेक्टों के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हैं, जिससे गुरदासपुर पर विकास क्रांति का परिवर्तनशील प्रभाव पड़ेगा और जिले को नयी बुलन्दियों पर पहुँचाया जायेगा। 

हीरां से निर्मल सिंह ने बताया कि सीमावर्ती जि़ला होने के कारण गुरदासपुर विकास पक्ष से काफ़ी पिछड़ गया है। वैसे, पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की विकास क्रांति की वजह से हमारा जि़ला अब नयी ऊँचाईयों को छूने के लिए तैयार है। गुरदासपुर में आज 1854 करोड़ रुपए की लागत वाले विकास प्रोजैक्ट की शुरुआत से जिले के विकास के एक नये अध्याय की शुरुआत हुई है। 

READ ALSO:किसानों के साथ किये वायदे के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने गन्ने के मूल्य में वृद्धि का किया ऐलान, पंजाब अब देश भर…

गुरदासपुर और पंजाब के सर्वांगीण विकास के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुये गाँव हीरां गुरदासपुर के निर्मल सिंह ने कहा कि ’विकास क्रांति रैली’ के दौरान हलके लोगों को बहुत से तोहफ़े दिए गए हैं और सरकार ने तरक्की के नये युग की शुरुआत की है।

बैरीज कल्याण ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में बेमिसाल विकास प्रोजेक्टों ने गुरदासपुर निवासियों की सराहना की है। उन्होंने पंजाब और इसके लोगों की भलाई के लिए अथक और समर्पित होकर काम करने के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया

Gurdaspur NEWS

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments