Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedगुरपतवंत पन्नू Air India की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी से पलटा,...

गुरपतवंत पन्नू Air India की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी से पलटा, अमेरिका का SFJ चीफ को लेकर बड़ा दावा

SFJ Chief Gurpatwant Singh Pannun UTurn: सिख फॉर जस्टिस प्रमुख आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कार्रवाई से डर गया है। इसलिए वह एयर इंडिया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी देने वाली बात से पलट गया है। उसके सुर ही बदल गए हैं। उसने एक नया वीडियो जारी करके कहा है कि मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया है। मैंने एयर इंडिया का बहिष्कार करने की बात कही थी, न कि फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी थी। बता दें कि गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एअर इंडिया को धमकी दी थी। पन्नू ने कहा था कि अगर 19 नवंबर को फ्लाइट को उड़ाने की धमकी देते हुए सिखों को एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर करने से बचने की सलाह दी थी। उसने IGI एयरपोर्ट दिल्ली को भी धमाका करके उड़ाने की धमकी दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पन्नू ने अब एक नया संदेश सिखों को दिया है। पन्नू के अनुसार, एक दिसंबर 2023 से टोरोंटो एयरपोर्ट और वैंकूवर हवाई अड्डों पर एयर इंडिया का बहिष्कार करके एक नया अभियान शुरू किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले पन्नू ने 4 नवंबर को भी एक वीडियो जारी करके दिल्ली एयरपोर्ट का नाम बदलने की मांग की थी। दूसरी ओर, पन्नू लगातार धमकियों पर धमकियां दिए जा रहे है। इससे भारत और कनाडा के बीच तनाव खत्म नहीं हो रहा। इस बीच, ब्रिटेन के एक मीडिया हाउस ने दावा किया है कि अमेरिका की धरती पर पन्नू की हत्या करने की कोशिश की जा रही है। यह दावा अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से किया गया है। वहीं पन्नू की हत्या करने की कोशिश करने का आरोप भारत पर लगाया है, जिसका जवाब भी भारतीय विदेश मंत्रालय ने दिया है।

READ ALSO :जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के साथ एनकाउंटर में दो जवान शहीद

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पलटवार में यह जवाब दिया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत-अमेरिका ने हाल ही में दोनों देशों की सुरक्षा पर चर्चा के दौरान अपराधियों, आतंकवादियों को लेकर कुछ जानकारियां एक दूसरे से शेयर की थीं। यह जानकारियां दोनों देशों के लिए चिंता का विषय हैं। दोनों ने उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई करने का फैसला लिय है। भारत इन सूचनाओं को गंभीरता से ले रहा है, क्योंकि यह देश के राष्ट्रीय सुरक्षा हितों पर असर डालती हैं। बता दें कि NIA ने पन्नू के खिलाफ IPC की धारा 120बी, 153ए, 506 और गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 10, 13, 16, 17, 18, 18बी व 20 के तहत मामला दर्ज किया है। पन्नू की अमृतसर के गांव खानकोट स्थित 46 कनाल कृषि जमीन और चंडीगढ़ के सेक्टर 15 स्थित कोठी जब्त हो चुकी है। NIA पन्नू के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर चुकी है।

SFJ Chief Gurpatwant Singh Pannun UTurn

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments