Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomePUNJABगैंगस्टर सूरज और सुखप्रीत जिगरी यार थे:गैंगवार में एक ही दिन हुई...

गैंगस्टर सूरज और सुखप्रीत जिगरी यार थे:गैंगवार में एक ही दिन हुई दोनों की हत्या; हरप्रीत की रीड की हड्‌डी में फंसी गोली

Punjab Ludhiana Gangster

पंजाब के लुधियाना में सोमवार देर रात गैंगवार में मारे गए गैंगस्टर सूरज प्रकाश उर्फ ​​बब्बू और 9 महीने पहले मारे गए गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ ​​सुक्खा बाड़ेवालिया जिगरी यार थे। दोनों ही गैंगवार के दौरान मारे गए। दोनों की मौत भी सोमवार वाले दिन हुई। सुक्खा 8 मई 2023 को मारा गया। उसकी मौत के बाद उसका दोस्त सूरज काफी समय फरार रहा।

सूरज के साथ गैंगवार में हरप्रीत नाम का युवक भी घायल हुआ, जिसके फेफड़ों को पार करते हुई गोली रीड की हड्‌डी में फंस गई। उसने एक वीडियो भी पोस्ट की थी, जिसमें उसने थाना हैबोवाल के SHO पर भी गंभीर आरोप लगाए थे।

सूरज सुक्खा बाड़ेवालिया हत्याकांड में था इकलौता गवाह
मृतक सूरज सुक्खा बाड़ेवालिया हत्या केस में इकलौता गवाह था। सूरज की प्रताप सिंह वाला में स्कार्पियों सवारों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी, जबकि सूरज का साथी हरप्रीत सीएमसी अस्पताल में दाखिल है। बीते दिन हरप्रीत को करीब 10 से अधिक बोतलें खून की डॉक्टर चढ़ा चुके हैं, लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी है।

सुक्खा बाड़ेवालिया केस के हत्यारों ने ही करवाया हमला
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सुक्खा बाड़ेवालिया की हत्या करने वाले बदमाशों ने ही फायरिंग की है। 2023 मई महीने में जोगिंद्र कॉलोनी में सुक्खा बाड़ेवालिया की उसके ही पुराने साथी रोहित ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। रोहित को भी एक गोली लगी थी। इस हादसे के दौरान सूरज भी सुक्खा के साथ था, जो गोलियां चलाने के बाद फरार था।

पुलिस ने सुक्खा की हत्या के मामले में दूसरे आरोपियों के साथ-साथ सूरज को भी नामजद किया हुआ था। इसके बाद सूरज ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड की थी, जिसमें उसने कहा था कि रोहित ने ही गोलियां चलाई हैं। अगर, वह मौके पर गोलियां न चलाता तो रोहित व उसके साथी उसे भी मार देते। सूरज ने पुलिस पर उसे झूठा फंसाने के आरोप लगाए थे। सूरज करीब 9 महीने से पुलिस गिरफ्त से बाहर था।

सिलसिलेवार ढंग से पढ़ें गैंगवार
सूरज प्रकाश उर्फ बब्बू अपने दोस्त जगराओं के रहने वाले हरप्रीत के साथ बाइक पर था। प्रताप सिंह वाला में डेयरियों के बाहर स्कॉर्पियो सवार आरोपियों ने उन्हें घेर लिया। स्कॉर्पियो में करीब 7 से 8 लोग सवार थे। उन लोगों ने आते ही दोनों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

सूरज और हरप्रती ने इधर-उधर भागकर बचना चाहा, लेकिन उन लोगों ने सूरज की कनपटी पर गोली मारी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, एक गोली हरप्रीत के फेफड़े में लगी, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।

READ ALSO: पंजाब CM मान आज जालंधर में:410 पुलिस वाहनों को हरी झंडी दिखाएंगे; 283 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे

घायल हरप्रीत ने किया दोस्तों को फोन
वारदात के तुरंत बाद घायल हालत में हरप्रीत ने अपने दोस्तों को फोन पर सूचना दी, जिसके बाद वह लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। हरप्रीत को अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने बताया कि गोली उसके फेफड़े से होकर रीड की हड्‌डी में फंस गई है।

इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को नामजद किया है। आरोपियों की पहचान डेविड मसीह, काला, बब्बन, विक्की, गग्गू के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक बदमाशों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Punjab Ludhiana Gangster

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments