Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomePUNJABचंडीगढ़ बॉर्डर पर जुटे पंजाब के किसान

चंडीगढ़ बॉर्डर पर जुटे पंजाब के किसान

चंडीगढ़ से सटे मोहाली में पंजाब के पांच किसान संगठन आज प्रदर्शन के लिए एकत्रित हो गए हैं। वह SYL के मुद्दे पर होने वाली हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री की बैठक का विरोध कर रहे हैं। इस बैठक में केंद्र द्वारा गठित टीम भी आ रही है। वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में यह मीटिंग होगी।

पंजाब के किसान संगठनों द्वारा हरियाणा को पानी देने का विरोध किया जा रहा है। इसके लिए पांच किसान संगठनों द्वारा विरोध का ऐलान किया गया था। 2 दिसंबर को किसान संगठनों ने चंडीगढ़ के किसान भवन में बैठक कर इसका ऐलान किया था।

मोहाली में लगा लंबा जाम

किसानों की तरफ से मोहाली में दारा स्टूडियो चौक पर धरना लगा दिया हैं। इससे वहां पर पूरा रास्ता बंद हो गया है। इस कारण मोहाली खरड़ रोड पर लंबा जाम लग गया है। यह जाम मोहाली से लेकर खरड़ के सन्नी एनक्लेव तक लगा हुआ है। पुलिस ने ट्रैफिक को डायवर्ट करवा दिया है। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है।

ALSO READ :- IOCL ने इंडियन करेंसी में खरीदा 10 लाख बैरल क्रूड ऑयल, ऐसे होगा देश को लाभ

18 जनवरी से चंडीगढ़ में प्रदर्शन की चेतावनी

किसान संगठनों की तरफ से 18 जनवरी से चंडीगढ़ में भी प्रदर्शन का ऐलान किया है। किसान पंजाब में गिरते पानी के स्तर को लेकर प्रदर्शन करेंगे। इसमें किसानों की तरफ से 8 जनवरी को चंडीगढ़ के अधिकारियों से मुलाकात की जाएगी। किसान गांवों में जाकर इसके लिए पोस्टर भी बांट रहे हैं। किसानों का पानी के साथ-साथ चंडीगढ़ के फेडरल स्ट्रक्चर का मुद्दा भी उठाया जाएगा।

उनका आरोप है कि केंद्र सरकार अपनी सत्ता का दुरुपयोग कर पंजाब से पानी दूसरे प्रदेश में भेजने का दबाव बना रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments