Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSचंडीगढ़ मेयर चुनाव 30 जनवरी को होगा:हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला; सुबह 10...

चंडीगढ़ मेयर चुनाव 30 जनवरी को होगा:हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला; सुबह 10 बजे कराने के आदेश

 Chandigarh Mayor Election Update

चंडीगढ़ में मेयर चुनाव 30 जनवरी को होगा। बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में कोर्ट ने सुबह 10 बजे चुनाव कराने के आदेश दिए।

AAP-कांग्रेस गठबंधन के मेयर पद के उम्मीदवार और AAP के पार्षद कुलदीप टीटा की तरफ से पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में 2 याचिका दाखिल की गई थी। एक याचिका उन्होंने 18 जनवरी को चुनाव रद्द होने के तुरंत बाद दाखिल की थी। जिसमें उन्होंने जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की।

वहीं दूसरी याचिका उन्होंने 19 जनवरी को दाखिल की थी। इसमें उन्होंने चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा 6 फरवरी को चुनाव कराए जाने के फैसले को चुनौती दी।

18 जनवरी को होने थे चुनाव
इससे पहले चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर, सीनियर डिप्टी, मेयर और डिप्टी मेयर के लिए 18 जनवरी को चुनाव तय किए गए थे। इसके लिए चंडीगढ़ DC विनय कुमार की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया था। 16 जनवरी को कांग्रेस की तरफ से मेयर पद के प्रत्याशी जसवीर सिंह बंटी के नामांकन वापसी के समय हंगामा हो गया और DC द्वारा लगाए गए चुनाव अधिकारी की अचानक तबीयत खराब हो गई।

READ ALSO;अमृतसर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां पूरी:फुल ड्रेस रिहर्सल में पहुंचे डीसी और कमिश्नर; बच्चों में दिखा खास उत्साह

इसकी वजह से इस चुनाव को टाल दिया गया था। इसके बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पार्षदों की तरफ से नगर निगम ऑफिस के बाहर जमकर हंगामा किया गया। इसके बाद ही कोर्ट में यह दोनों याचिकाएं दाखिल की गई है।

 Chandigarh Mayor Election Update

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments