Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedजब धर्मेंद्र ने राजकुमार का पकड़ा कॉलर, सेट छोड़ निकल लिए अक्खड़...

जब धर्मेंद्र ने राजकुमार का पकड़ा कॉलर, सेट छोड़ निकल लिए अक्खड़ एक्टर, फिर कैसे ‘जानी’…

Entertainment news

धर्मेंद्र एक शानदार एक्टर तो हैं ही, लेकिन इसके साथ ही वह एक बेमिसाल इंसान भी हैं. धर्मेंद्र दिल बेहद बड़ा है. फिल्मी सेट पर अपने किस्सों के लिए वह सुर्खियों में आज तक रहते हैं. लेकिन, सिनेमा की दुनिया को करीब से जानने वाले ये जानते हैं कि उनका गुस्सा कितना खराब हुआ करता था. वैसे तो धर्मेंद्र के नेचर में नहीं रहा कि वह अपने से सीनियर्स कुछ गलत बात करें, लेकिन इंडस्ट्री में एक ऐसे स्टार थे, जो धर्मेंद्र के सीनियर थे और दोनों के बीच 36 का आंकड़ा रहता था. ये एक्टर और कोई नहीं बल्कि बडबोले एक्टर के नाम से इंडस्ट्री में फेमस राज कुमार साहब थे.

‘जानी’ यानी राजकुमार के अक्खड़ स्वाभाव के किस्सों को कौन नहीं जानता. पर्दे पर उनके डायलॉग डिलीवरी कमाल की थी. राज कुमार लोगों की बेज्जती करने से गुरेज नहीं करते थे. लोगों की बेज्जती कर वह मुस्कुराते थे और दूसरे खून के आंसू रोते थे. ऐसा ही एक किस्सा तब हुआ जब धर्मेंद्र नए-नए एक्टर बने और राज कुमार के साथ फिल्मी पर्दे पर साथ नजर आने वाले थे. कौन सी थी वो फिल्म और क्या था वो किस्सा, चलिए आपको बताते हैं…

1965 में आमने-सामने जब आए धर्मेंद्र और राजकुमार
दरअसल, 1965 में एक फिल्म आई, जिसका नाम था ‘काजल’. फिल्म में धर्मेंद्र, राजकुमार के साथ मीना कुमारी काम कर रही थीं. इस फिल्म की शूटिंग के पहले दिन डायरेक्टर ने धर्मेंद्र को राजकुमार से मिलवाया. इसी दौरान ‘जानी’ ने धर्मेंद्र को देख ऐसी बात बोल दी, जिससे धर्मेंद्र गुस्से से लाल हो गए. धर्मेंद्र को लगा था कि राजकुमार उनसे, उनके बारे में पूछेंगे या इंडस्ट्री के बारे में थोड़ा ज्ञान देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

राजकुमार ने जब धर्मेंद्र की उड़ाई खिल्ली
राजकुमार ने धर्मेंद्र को देखा और डायरेक्टर से कहा, ‘ऐसे पहलवान कहां से उठा कर लाते हो, ये तो ऐसा लग रहा है, जैसे ये पहलवानी के मैदान से सीधे यहां पहुंचा है. डायरेक्टर साहब इससे कुश्ती कराओगे या एक्टिंग’.

READ ALSO: छुपा रुस्तम निकला Samsung, चुपके से लॉन्च कर दिया 6000mAh बैटरी वाला फोन, मिलते हैं 3 दमदार कैमरे

‘जानी’ का जब ‘ही-मैन’ ने पकड़ा कॉलर
ये कहकर उन्होंने धर्मेंद्र को फिर देखा और जोर-जोर से हंसने लग गए. राजकुमार की इस हरकत से धर्मेंद्र आग बूबला हो गए और उन्होंने आव देखा न ताव राजकुमार का कॉलर पकड़ लिया.

फिल्म में वापसी के लिए जब राजकुमार ने रखी शर्त
मामला इतना बढ़ गया कि डायरेक्टर को बीच-बचाव कराना पड़ा. धर्मेंद्र की इस हरकत पर राजकुमार भी गुस्सा हो गए और वह सेट छोड़कर घर चले गए. राजकुमार का गुस्सा कितना खराब है, ये सभी जानते थे. इसलिए मेकर्स घबरा गए, क्योंकि इंडस्ट्री में उनका रुतबा काफी था. फिल्म को पूरी करने के लिए राजकुमार के पास मेकर्स पहुंचे, तो उन्होंने मेकर्स के सामने शर्त रख दी. उन्होंने कहा, ‘मैं वापस तभी लौटूगा जब सरेआम धर्मेंद्र माफी मांगेगा और मैं एक भी फिल्म की सीन धर्मेंद्र के साथ शूट नहीं करूंगा’.

Entertainment news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments