Friday, October 18, 2024
Google search engine
Friday, October 18, 2024
HomeUncategorizedटाटा ने नेक्सन EV के दाम ₹1.20 लाख घटाए:टियोगो EV भी ₹70,000...

टाटा ने नेक्सन EV के दाम ₹1.20 लाख घटाए:टियोगो EV भी ₹70,000 सस्ती

Tata Reduces The Price

टाटा मोटर्स ने अपनी दो इलेक्ट्रिक कारों के दाम घटा दिए हैं। नेक्सॉन EV के प्राइस को 1.20 लाख रुपए घटाया है, तो वहीं टियोगो EV के दामों में 70,000 रुपए की कटौती की गई है। बैटरी की कीमतों में आई गिरावट का फायदा ग्राहकों को देने के लिए दाम कम किए गए हैं।

Nexon.EV की कीमत अब 14.49 लाख रुपए से शुरू होगी, और लॉन्ग रेंज की Nexon.ev 16.99 लाख रुपए में मिलेगी। वहीं टियागो का बेस मॉडल 7.99 लाख रुपए में आएगा। हालांकि, कंपनी ने हाल ही में लॉन्च हुई पंच.EV की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

EV मार्केट में टाटा की 70% से ज्यादा हिस्सेदारी
टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड 70% से अधिक हिस्सेदारी के साथ इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मार्केट लीडर है। कंपनी ने 2023 में कुल 69,153 यूनिट EV बेचीं। टाटा मोटर्स इस साल कर्व, हैरियर EV, सिएरा और अल्ट्रोज EV लॉन्च करेगी।

READ ALSO : बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों पर हुई कार्रवाई:फिरोजपुर रेलवे ने वसूला 2‌‌‌‌.49 करोड़ रुपए का जुर्माना; साफ-सुथरा बनाए रखने की अपील

बैटरी सेल की कीमतों में और कमी की संभावना
TPEM के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवत्स ने कहा: ‘बैटरी कॉस्ट ईवी की ओवरऑल कॉस्ट का एक बड़ा हिस्सा है। हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतों में नरमी आई है और आने वाले दिनों में इसमें और कमी आ सकती है। ऐसे में हमने इसका फायदा ग्राहकों को देने का विकल्प चुना है। नेक्सन और टियागो अब ग्राहकों के लिए और ज्यादा अट्रैक्टिव बन गई है।’

Tata Reduces The Price

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments