Thursday, September 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedनीदरलैंड का 9वां विकेट गिरा, रूलोफ वान डेर मेरवे आउट; दूसरा विकेट...

नीदरलैंड का 9वां विकेट गिरा, रूलोफ वान डेर मेरवे आउट; दूसरा विकेट नूर अहमद को मिला

AFG vs NED in World Cup विश्व कप-2023 का 34वां मैच नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

टीम ने 43 ओवर में 9 विकेट पर 172 रन बना लिए हैं. आर्यन दत्त और पॉल वैन मीक्रेन क्रीज पर हैं।

रूलोफ़ वान डेर मर्व 11 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें इब्राहिम जादरान की गेंद पर नूर अहमद ने कैच किया। यह नूर का दूसरा विकेट है. उन्होंने साकिब जुल्फिकार (3 रन) को भी आउट किया.

साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट 58 रन पर रन आउट हो गए। उन्होंने अपना दूसरा अर्धशतक लगाया. इससे पहले लोगन वान बीक (2 रन) को मोहम्मद नबी की गेंद पर विकेटकीपर इकराम अलिखिल ने स्टंप आउट किया.

बैस डी लीडे 3, कॉलिन एकरमैन 29 और मैक्स ओडोड 42 रन बनाकर आउट हुए।

मोहम्मद नबी ने 2, मजीब उर रहमान और नूर अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

नीदरलैंड-अफगानिस्तान मैच का स्कोरकार्ड देखें

पावरप्ले में नीदरलैंड
मैच के पहले ओवर की 5वीं गेंद पर वेडली ब्रेसी एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मुजीब उर रहमान ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। टीम का पहला विकेट 3 रन पर गिरने के बाद ओपनर मैक्स ओ’डोड ने कॉलिन एकरमैन के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर नीदरलैंड्स का स्कोर 70 के पार पहुंचाया। पहले 10 ओवर में नीदरलैंड्स की टीम ने एक विकेट पर 66 रन बनाए। रन बने

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव किया गया है
दोनों टीमों में एक-एक बदलाव किया गया. नीदरलैंड में विक्रमजीत सिंह की जगह वेजली ब्रेसी और अफगानिस्तान में नवीन-उल-हक की जगह नूर अहमद ने ली है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमतुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और फजलहक फारूकी।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), वाडगली ब्रेसी, मैक्स ओ’डोव्ड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, बास डी लीडे, साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीक्रेन।

दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी है
अफगानिस्तान ने अब तक छह मैच खेले हैं, जिसमें उसे तीन में जीत और तीन में हार मिली है. टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है. अफगानिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ में है. ऐसे में नीदरलैंड के खिलाफ यह मैच उसके लिए बेहद अहम है. अगर वह यहां जीतते हैं तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदें मजबूत हो जाएंगी।

जबकि नीदरलैंड की टीम छह में से दो मैच जीत चुकी है और चार हार चुकी है और अंक तालिका में आठवें स्थान पर है. नीदरलैंड भी सेमीफाइनल की दौड़ में है, हालांकि उनकी संभावना कम है, लेकिन उनके पास 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने का मौका है।

आमने-सामने और हालिया रिकॉर्ड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 9 वनडे मैच खेले गए हैं. अफगानिस्तान ने 7 और नीदरलैंड ने 2 मैच जीते।

वर्ल्ड कप में अब तक दोनों टीमों के बीच मैच नहीं खेला गया है.

अफगानिस्तान और नीदरलैंड के बीच आखिरी वनडे मैच पिछले साल जनवरी में खेला गया था. जिसमें अफगानिस्तान ने 75 रनों से जीत हासिल की. अगर अफगानिस्तान आज जीतता है तो यह नीदरलैंड के खिलाफ उसकी लगातार 5वीं वनडे जीत होगी. नीदरलैंड की आखिरी वनडे जीत अफगानिस्तान के खिलाफ 2012 में थी।

हशमतुल्लाह शाहिदी ने सबसे ज्यादा रन बनाए
अफगानिस्तान ने इस सीजन में अब तक 3 पूर्व चैंपियन टीमों को हराया है। इससे पहले टीम ने श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड को भी हराया था. टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के लिए कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने सर्वाधिक रन बनाए। उनके नाम 2 अर्धशतक हैं. गेंदबाजों में राशिद खान ने 7 विकेट लिए हैं, वह वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.AFG vs NED in World Cup

कप्तान एडवर्ड्स टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।
वनडे विश्व कप 2023 में स्कॉट एडवर्ड्स नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैचों में 204 रन बनाए हैं. उनके नाम दो अर्धशतक हैं. टीम के लिए बैस डी लिडे ने सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए हैं. AFG vs NED in World Cup

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments