Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedपंजाब में इंडिया गठबंधन को लेकर सस्पेंस:कांग्रेस की मीटिंग में सीट शेयरिंग...

पंजाब में इंडिया गठबंधन को लेकर सस्पेंस:कांग्रेस की मीटिंग में सीट शेयरिंग पर नहीं हुई चर्चा, वड़िंग बोले- हाईकमान करेगा फैसला

Punjab Congress Meeting

पंजाब में इंडिया गठबंधन को लेकर संशय बरकरार है। दिल्ली में पार्टी की हाईकमान से हुई मीटिंग में पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने लोकसभा चुनाव में आप से गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरने का विरोध किया है। उनकी दलील थी कि इससे कांग्रेस का ही नुकसान होगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, जबकि पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि मीटिंग में गठबंधन और सीट शेयर पर चर्चा नहीं हुई। नेताओं की बात सुनी गई है, हालांकि आखिरी फैसला पार्टी के शीर्ष नेता ही करेंगे।

2 घंटे तक चली माथा-पच्ची, सभी ने रखी बात
पंजाब कांग्रेस के नेताओं की पार्टी हाईकमान के साथ बीते मंगलवार (26 दिसंबर) को 2 घंटे तक माथा-पच्ची चली। मीटिंग शाम 7 बजे से 9 बजे तक हुई। राज्य के 33 सीनियर नेता मीटिंग में मौजूद रहे। इसमें कांग्रेस के मौजूदा सांसद, विधायक और पूर्व विधायक शामिल थे। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मीटिंग में मौजूद नहीं थे। हाईकमान ने प्रत्येक नेता को करीब 3 मिनट का समय अपनी बात रखने को दिया। मीटिंग की अध्यक्षता राष्ट्रीय प्रधान मल्लिकार्जुन खड़े और राहुल गंधी ने की। पार्टी के इंचार्ज देवेंद्र सिंह भी मीटिंग में मौजूद रहे।

नवजोत सिंह सिद्धू और बाजवा थे आमने-सामने
हाईकमान से मीटिंग में भी नवजोत सिंह सिद्धू और प्रताप सिंह बाजवा आमने सामने थे। मीटिंग हाल में एक लाइन में पार्टी इंचार्ज देवेंद्र यादव, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और प्रताप सिंह बाजवा बैठे थे, जबकि उनके ठीक सामने वाली लाइन में अंबिका सोनी, राजिंद्र कौर भट्‌ठल और नवजोत सिंह सिद्धू बैठे थे। इन दोनों नेताओं में पिछले कुछ समय से जुबानी जंग चल रही है। हालांकि पार्टी हाईकमान ने सभी नेताओं को एक साथ मिलकर काम करने की नसीहत दी है।

डोर क्लोज मीटिंग थी, कई मुद्दों पर हुआ मंथन
कांग्रेस सूत्रों की माने तो मीटिंग में प्रदेश कार्यकारिणी नेताओं की जमकर क्लास लगी है। हालांकि सभी नेता मीटिंग के बाद मीडिया से बोलने से परहेज करते रहे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि यह डोर क्लोज मीटिंग थी। मीटिंग में कई मुद्दों पर मंथन हुआ, लेकिन सभी को शेयर नहीं किया जा सकता है।

लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनी
पार्टी इंचार्ज ने देवेंद्र सिंह यादव ने मीटिंग में लोकसभा चुनाव 2024 लेकर लेकर रणनीति बनी। मीटिंग में तय हुआ कि किस तरह से चुनावी मैदान में जाना है, इसको लेकर सभी नेताओं ने अपनी राय रखी है। पंजाब में गठबंधन काफी मजबूत है। सभी नेता मिलकर काम करेंगे।

READ ALSO:CM मान पत्नी संग फतेहगढ़ साहिब पहुंचे..

गठबंधन की चर्चाएं चल रही
इंडिया गठबंधन को लेकर पार्टी प्रधान राजा वड़िंग ने कहा कि मीटिंग में नेताओं ने अपने विचार जरूर रखे हैं, लेकिन लीडरशिप की तरफ से गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं कहीं गई। आने वाले छह महीनों में चुनावों को लेकर किस तरह तैयारी करनी है। बूथ से लेकर जनता तक कैसे पहुंचना हैं, ऐसे मुद्दों पर मंथन हुआ। लीडरशिप ने कहा नेताओं की राय पर ही आगे फैसला लिया जाएगा। मीडिया ही गठबंधन और सीट शेयरिंग की खबरें चला रही थी, लेकिन असल में ऐसा कुछ नहीं हुआ। मीटिंग में किसी की मुखालफत नहीं हुई, सभी ने अपनी राय रखी।

Punjab Congress Meeting

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments