पंजाब में कल से फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ:2 दिन बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार; तेज हवाएं भी चलेंगी

0
55
Western Disturbance Active

Western Disturbance Active

पंजाब में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। 1 और 2 मार्च को पूरे पंजाब में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की संभावनाओं के चलते ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार इस पश्चिमी विक्षोभ का असर दो दिन ही रहेगा, जबकि 3 मार्च से फिर धूप खिलेगी।

मौसम विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम विक्षोभ शुक्रवार से एक्टिव हो जाएगा। इस दौरान अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर और पठानकोट में बारिश, तेज हवाएं चलने और ओलावृष्टि की संभावनाएं हैं। जबकि, अन्य पूरे पंजाब में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, शनिवार को पठानकोट, अमृतसर, गुरदासपुर, तरनतारन, कपूरथला, मोगा, होशियारपुर, जालंधर, नवांशहर, लुधियाना, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला और संगरूर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। जबकि, फाजिल्का, फिरोजपुर, मुक्तसर, फरीदकोट, बठिंडा और मानसा में येलो अलर्ट दिया गया है।

READ ALSO: पानीपत में पेट्रोल पंप पर लूट:कार में आए 3 बदमाश; सेल्समैन-ऑपरेटर को गनपॉइंट पर लिया…

लोगों को सतर्क रहने की हिदायत
मौसम विभाग ने इस दौरान पेड़ की शाखाएं गिरने, मलबा हवा में उड़ने, बिजली के खंभे आदि को नुकसान पहुंचने का अनुमान जाहिर किया है। इसी के साथ अगर ओलावृष्टि हुई तो मवेशियों, कारों के शीशे, कच्चे घरों को नुकसान पहुंचने का अनुमान है। इसके साथ ही सड़कों पर फिसलन भी हो सकती है। इस दौरान लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।

ओलावृष्टि के समय जारी सुझाव
मौसम विभाग ने कुछ सुझाव भी दिए हैं, ताकि ओलावृष्टि या गरज के साथ बिजली के गिरने से सुरक्षित बचा जा सके। मौसम विभाग के अनुसार, ओलावृष्टि के समय अपने सिर को सुरक्षित रखने, सुरक्षित जगह पर रहने, मवेशियों को सुरक्षित व छत वाली जगह पर बांधने और बिजली उपकरणों को भी अन-प्लग रखने के सुझाव मौसम विभाग ने दिए हैं।

Western Disturbance Active

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here