Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedपारदर्शी और कुशल प्रणाली के परिणामस्वरूप 55 सड़क कामों के खर्चे में...

पारदर्शी और कुशल प्रणाली के परिणामस्वरूप 55 सड़क कामों के खर्चे में 72 करोड़ रुपए की बचत – हरभजन सिंह ईटीओ

चंडीगढ़, 4 नवंबर

पंजाब के लोक निर्माण और बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने आज यहाँ कहा कि लोग निर्माण विभाग ( पी. डब्ल्यू. डी) की तरफ से हाल ही में सड़कों के नवीनीकरण के लिए जारी किये गए टैंडरों में बड़ी संख्या में ठेकेदारों की तरफ से हिस्सा लेने के परिणामस्वरूप 430 किलोमीटर लम्बी प्लान सड़कों के 55 कामों को 342 करोड़ रुपए की अंदाज़न लागत के मुकाबले 270 करोड़ रुपए में अलाट करने से 72 करोड़ रुपए ( लगभग 21 प्रतिशत) की बचत हुई है।

यह प्रगटावा करते हुये लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के गतिशील नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार की पारदर्शी और कुशल कार्य प्रणाली के कारण ठेकेदारों में विश्वास पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि अब यह ठेकेदार इस बात से पूरी तरह अवगत हैं कि उनको किसी को भी रिश्वत नहीं देनी पड़ेगी और कम से कम कीमत पर अधिक से अधिक मानक काम करने वाले को ही ठेका दिया जायेगा।

READ ALSO : कार ने बच्चे को कुचला ; 4 साल का मासूम बच्चा गली में खेल रहा था; महिला चालक मौके से भाग निकली

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा इस तरह की जाने वाली बचत पंजाब के लोगों को सहूलतें उपलब्ध करवाने के लिए इस्तेमाल होगी। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को यह भी हिदायत की गई है कि सभी प्रोजेक्टों को निधार्रित मानकों की पालना करते हुए अधिक से अधिक किफ़ायती लागतों पर समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाये।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा रंगला पंजाब बनाने की दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुये बिजली और लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि राज्य में कम लागत पर मानक बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए दोनों विभागों द्वारा कई प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बुनियादी ढांचे के प्रोजेक्टों को समय के अंदर और अनुमानित से कम लागत पर मुकम्मल करके कई सौ करोड़ रुपए की बचत करेगी और इस बचत राशि का प्रयोग राज्य में ज़रुरी मूलभूत ढांचे को विकसित करने के लिए किया जायेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments