Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSबंगाल के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे में 10 बच्चों की...

बंगाल के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे में 10 बच्चों की मौत; डॉक्टर ने बताई चौंकाने वाली वजह

Bengal Murshidabad Medical College

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे में 9 बच्चों की मौत हो गई. कई अन्य नवजात शिशुओं की जान खतरे में बताई जा रही है. नवजात शिशुओं की मौत मेडिकल कॉलेज के एस.एन.सी.यू सेक्शन में हुई है. एक साथ इतनी बड़ी संख्या में नवजात शिशुओं की मौत से पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सिस्टम पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने सीधे तौर पर अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

बता दें कि जिले का जंगीपुर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बच्चों का हॉस्पिटल है. यहां बड़ी संख्या में नवजात शिशुओं को इलाज के लिए भर्ती किया जाता है. जंगीपुर अस्पताल के साथ ही अन्य छोटे हॉस्पिटल में भी बच्चों का इलाज होता है. इन अस्पतालों में जब केस बिगड़ जाता है तो नवजात शिशुओं को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर किया जाता है.

मेडिकल कॉलेज पर बढ़ गया दबाव

जिले में प्राइवेट अस्पताल बड़ी संख्या में खुल आए हैं. जब नवजात शिशुओं की स्वास्थ्य स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है. तब यह छोटे अस्पताल उन्हें मेडिकल कॉलेज के लिए भेज देते हैं. ऐसे में मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में दिन पर दिन दबाव बढ़ता जा रहा है.

READ ALSO:नौजवानों को रोजग़ार प्राप्ति के समर्थ बनाने के लिए शुरू की जायेगी पंजाब कौशल प्रशिक्षण स्कीम : अमन अरोड़ा

अस्पताल में भर्ती हैं 100 से अधिक बच्चे

अस्पताल के प्रशासन का कहना है कि S.N.C.U में 52 बेड हैं. एक बेड पर 3 बच्चों को रखा जाता है. यहां 100 से अधिक बच्चे भर्ती हैं. अस्पताल के प्रिंसिपल अमित दान ने बताया कि उनके पास पहले से ही एक कमेटी है. अगर इस घटना में किसी की लापरवाही होगी तो वे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Bengal Murshidabad Medical College

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments