Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomePUNJABबड़ी खबर- पूर्व सीएम बेअंत सिंह की ह/त्या के आरोपी जगतार सिंह...

बड़ी खबर- पूर्व सीएम बेअंत सिंह की ह/त्या के आरोपी जगतार सिंह हवारा को चंडीगढ़ कोर्ट ने किया बरी,RDX मामले में सबूत पेश नहीं कर पाई पुलिस

Jagtar Singh Hawara

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में दोषी बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) जगतार सिंह हवारा को चंडीगढ़ कोर्ट ने बरी कर दिया है। उसे ये राहत RDX से जुड़े मामले में मिली है। कोर्ट में चंडीगढ़ पुलिस जगतार सिंह हवारा के खिलाफ RDX के मामले में सबूत पेश नहीं कर पाई।

दरअसल, जगतार सिंह हवारा ने ब्लास्ट करने के लिए अपने साथी कमलजीत और परमजीत को आरडीएक्स उपलब्ध कराया था। इस मामले में काफी दिनों से पुलिस का गवाह अपनी गवाही के लिए नहीं आ रहा था।

READ ALSO:Kanpur: पोस्टमार्टम हाउस में अंधविश्वास का खेल! ‘मुर्दे’ को जिंदा करने की गारंटी, शव के पास लेटा तांत्रिक

अब पुलिस ने अदालत में उसकी मौत की सूचना दी है। इस कारण अदालत में सबूत के अभाव में जगतार सिंह हवारा को बरी कर दिया है। हवारा अभी दिल्ली में मंडोली जेल में बंद है।

2005 में गिरफ्तार हुए थे दोनों आरोपी
चंडीगढ़ पुलिस की आपरेशन सेल ने जगतार सिंह हवारा के दोनों साथी कमलजीत सिंह और परमजीत सिंह को RDX के साथ सेक्टर-35 के किसान भवन चौक से 2005 में गिरफ्तार किया था। इसके बाद इन आरोपियों के खिलाफ चंडीगढ़ के सेक्टर-36 थाने में आईपीसी की धारा 121, 121 A, 122, 153, 120 B, आर्म्स एक्ट की धारा 25,54, 59 और एक्सप्लोसिव सब्सटेंसस एक्ट 1908 की धारा 45 और 6 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। इन दोनों से पूछताछ में आतंकी हवारा का नाम सामने आया था।

रिहाई के लिए मोहाली में चल रहा है धरना


मोहाली में कौमी इंसाफ मोर्चा की तरफ से बंदी सिखों की रिहाई के लिए पिछले करीब 10 महीने से YPS चौक पर एक धरना लगाया गया है। इस धरने में मुख्य रूप से आतंकी जगतार सिंह हवारा की रिहाई का नाम शामिल है। इस धरने की तरफ से सरकार से मांग की जा रही है कि जिनकी सजा पूरी हो चुकी है, ऐसे सिखों को जल्द से जल्द रिहा किया जाना चाहिए।

Jagtar Singh Hawara

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments