Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSबिक्रम मजीठिया को फिर समन जारी:SIT ने 15 फरवरी को तलब किया;...

बिक्रम मजीठिया को फिर समन जारी:SIT ने 15 फरवरी को तलब किया; नशा तस्करी केस में पहले भी हो चुके सवाल जवाब

Bikram Singh Majithia

करोड़ों रुपए के नशा तस्करी से जुड़े मामले की जांच कर ही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को दाेबारा पूछताछ के लिए तलब किया है। SIT ने उन्हें 15 फरवरी को पूछताछ के लिए समन जारी किए हैं और सुबह 11 बजे SIT के समक्ष पेश होने के आदेश दिए गए हैं।

पटियाला रेंज के नए DIG हरचरण सिंह भुल्लर की अगुवाई वाली SIT उनसे दूसरी बार पूछताछ करेगी। इससे पहले जनवरी में भी उनसे सवाल जवाब हुए थे।

पहले चार करीबियों से हुई थी पूछताछ
इस मामले के लिए गठित नई SIT बड़ी तेज गति से मामले की जांच कर रही है। यह टीम कई एंगलों पर काम कर रही है। इसके पीछे कोशिश यही है कि जब मामला अदालत में चलेगा तो कोई भी कड़ी कमजोर न पड़े। इससे पहले मजीठिया के करीबी 4 लोगों को पूछताछ के लिए तलब किया था। इनमें मजीठिया के पूर्व पीए व ओएसडी रह चुके लोगों के नाम भी शामिल थे।

वहीं, सूत्रों की माने तो आने वाले समय में इस केस से जुड़े जेलों में बंद लोगों से पूछताछ कर सकती है। हालांकि, कई लोग पहले ही अपने बयान SIT के पास दर्ज करवा चुके हैं।

कांग्रेस सरकार के समय में दर्ज हुआ था केस
पुलिस ने मजीठिया के खिलाफ यह मामला 20 दिसंबर 2021 को विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले दर्ज किया था। इस मामले में मजीठिया ने लंबी कानूनी जंग लड़ी थी। फिर उनकी गिरफ्तारी को कोर्ट ने दो महीने के लिए टाल दिया था। अमृतसर से उन्होंने चुनाव भी लड़ा था। 5 महीने जेल में बिताने के बाद मजीठिया को 10 अगस्त 2022 को जमानत मिल गई थी।

READ ALSO:पंजाब सरकार इस बार भी किसानों के साथ:पुलिस कहीं भी नहीं रोक रही ट्रैक्टरों का काफिला; अन्य राजनीतिक दल भी पक्ष में

मजीठिया आरोप लगा चुके हैं कि जिस मामले में वे जेल रह कर आए हैं, उसमें अभी तक कोई चार्जशीट ही दायर नहीं हुई है। उन पर डाला गया ये अनोखा NDPS का मामला है, जिसमें पुलिस ने कोई रिकवरी ही नहीं की।

Bikram Singh Majithia

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments