Friday, October 18, 2024
Google search engine
Friday, October 18, 2024
HomeBREAKING NEWSबिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों पर हुई कार्रवाई:फिरोजपुर रेलवे ने वसूला...

बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों पर हुई कार्रवाई:फिरोजपुर रेलवे ने वसूला 2‌‌‌‌.49 करोड़ रुपए का जुर्माना; साफ-सुथरा बनाए रखने की अपील

Ferozepur Railway Fined

जनवरी 2023 की अपेक्षा जनवरी 2024 में फिरोजपुर मंडल रेलवे ने 25 फीसदी ज्यादा राजस्व बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों से जुर्माना स्वरूप वसूला है। रेलगाड़ियों में मंडल के टिकट चेकिंग दल द्वारा ट्रेनों में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे यात्रियों पर रोक लगाने हेतु ट्रेनों में सख्त टिकट चेकिंग की जा रही है।

जनवरी 2024 के दौरान ट्रेनों में टिकट चेकिंग के दौरान कुल 28,140 यात्री बिना टिकट अथवा अनियमित यात्रा करते हुए पाए गए एवं उनसे जुर्माने के तौर पर लगभग 2.49 करोड़ का राजस्व वसूल किया गया। मंडल की यह धनराशि गत वर्ष जनवरी महीने में बिना टिकट यात्रा करते पकड़े यात्रियों से 25 फीसदी ज्यादा है।

74 हजार रुपए से अधिक जुर्माना लगाया

रेलवे बिना टिकट यात्रियों पर अंकुश लगाने के साथ ही रेलवे परिसर व रेलगाड़ियों में गंदगी फैलाने वाले के प्रति भी गंभीर दिखाई दे रहा है। इसके तहत जनवरी माह में 478 यात्रियों को स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने के कारण उनसे 74 हजार रुपए से अधिक जुर्माना लगाया गया।

READ ALSO:जींद में किसानों-पुलिस में टकराव:दातासिंह वाला बॉर्डर पर आंसू गैस के गोले छोड़े; रोड से कीलें उखाड़ने पर कार्रवाई

रेलगाड़ियों को साफ-सुथरा बनाए रखने की अपील

फिरोजपुर मंडल रेल प्रबंधक संजय साहू ने बताया कि फिरोजपुर मंडल में टिकट चेकिंग अभियान जारी रहेंगे। टिकट चेकिंग का मुख्य उद्देश्य रेलवे टिकटों की बिक्री में सुधार और बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों से जुर्माना वसूल करना ताकि वे भविष्य में उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। उन्होंने यात्रियों से रेलवे परिसर व रेलगाड़ियों को साफ-सुथरा बनाए रखने में सहयोग की अपील की।

Ferozepur Railway Fined

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments