Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedबिना फोन नंबर हो जाएगी वीडियो कॉलिंग और फोन कॉल! नहीं देना...

बिना फोन नंबर हो जाएगी वीडियो कॉलिंग और फोन कॉल! नहीं देना पड़ेगा कोई चार्ज, यहां शुरू हुई सुविधा

USER BENEFIT ON X

एलन मस्क के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया कंपनी X (पहले ट्विटर) पर काफी काम का फीचर आ गया है. X के यूज़र्स अब अपना फोन नंबर डाले बिना प्लेटफॉर्म पर वीडियो और फोन कॉल कर सकते हैं, और खास बात ये है कि इसके लिए एक्स प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खरीदने की ज़रूरत भी नहीं होगी. यह फीचर, पहले सिर्फ X प्रीमियम यूज़र्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन अब इसे सभी यूज़र्स के लिए शुरू कर दिया गया है, और उम्मीद है कि यह मेटा के वॉट्सऐप जैसी सर्विस को कड़ी टक्कर दे सकता है.

एनरिक बैरागन नाम के एक एक्स इंजीनियर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस खबर का खुलासा करते हुए लिखा, ‘हम धीरे-धीरे नॉन प्रीमियम यूज़र्स के लिए ऑडियो और वीडियो कॉलिंग शुरू कर रहे हैं, इसे ट्राय करें! अब यूज़र allow calls from anyone चुन सकते हैं.’

हालांकि, यूज़र्स सिर्फ उन्हीं अकाउंट से कॉल प्राप्त कर पाएंगे जिन्हें वे फॉलो करते हैं या उनके एड्रेस बुक में मौजूद हैं. कॉल के माध्यम से जुड़ने के लिए दोनों अकाउंट को कम से कम एक बार DM के माध्यम से बातचीत करनी होगी.

READ ALSO:अमृतसर में घर में घुसकर बुजुर्ग की हत्या:अकेला रहता था मृतक, विदेश में रहते हैं बच्चे, सीसीटीवी खंगाल रही है पुलिस

हालांकि, यूज़र्स ये बदलने के लिए सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं कि उन्हें सिर्फ उन लोगों से कॉल प्राप्त हों जिन्हें वे फॉलो करते हैं.

अगर आप भी X यूज़र हैं और कॉलिंग का फायदा पाना चाहते हैं तो आइए हम आपको स्टेप बाय स्टेप तरीका बताते हैं.

1-अपने एंड्रॉयड या iOS स्मार्टफोन पर X ऐप खोलें और डीएम सेक्शन पर जाएं.

2- बातचीत शुरू करने के लिए फोन आइकन पर क्लिक करें और ‘ऑडियो कॉल’ या ‘वीडियो कॉल’ सेलेक्ट करें. फिर रिसीवर को एक नोटिफिकेशन होगी कि आप उन्हें कॉल कर रहे हैं.

3- यूज़र्स ऊपरी दाएं कोने में सेटिंग ऑप्शन पर जाकर यह भी बदल सकते हैं कि उन्हें कौन कॉल कर सकता है.

USER BENEFIT ON X

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments