Saturday, September 21, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSराबड़ी आवास पहुंची ED, 10 मिनट में निकली:लालू-तेजस्वी से कर चुकी है...

राबड़ी आवास पहुंची ED, 10 मिनट में निकली:लालू-तेजस्वी से कर चुकी है पूछताछ, आवास के बाहर जुटे समर्थक

Land For Job Case Patna ED Office

लैंड फॉर जॉब्स केस में ED बुधवार को फिर राबड़ी आवास पहुंची। ईडी के पहुंचने की खबर मिलते ही आरजेडी समर्थक राबड़ी आवास पहुंच गए। दो दिनों में ईडी ने पूर्व सीएम लालू यादव और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ किया था।

बताया जा रहा है कि 9 फरवरी को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में ईडी की चार्जशीट पर सुनवाई होनी है। इसमें राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव से पूछताछ होनी है। सूत्रों की माने तो इसकी सूचना देने ईडी के अधिकारी राबड़ी आवास पहुंचे थे।

पूर्व मंत्री रामचंद्र पुर्वे ने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ आवाज उठाने वाली पार्टियों पर ED और सीबीआई का इस्तेमाल केंद्र सरकार कर रही है। लोकसभा का चुनाव आने वाला है। इसलिए हमारे नेताओं को परेशान किया जा रहा है। इसका असर जनता पर कहीं से भी पड़ने वाला नहीं है। लालू प्रसाद यादव व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचार है, जो हमेशा सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ लड़ते रहे हैं।

ईडी ने मंगलवार को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से 8 घंटे तक पूछताछ की। तेजस्वी पटना में ED दफ्तर से रात आठ बजे बाहर निकले। कार में सवार होने से पहले समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाया। इस दौरान समर्थकों ने भी जमकर नारेबाजी की।

तेजस्वी सुबह साढ़े 11 बजे पटना के बैंक रोड स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे थे। सूत्रों के मुताबिक, ईडी के 12 अफसरों की टीम ने तेजस्वी से 60 सवाल किए। सवाल पहले से ही रेडी थे।

तेजस्वी से पूछे गए ये सवाल

  • जिस कंपनी के आप मालिक हैं, वो कंपनी कैसे और कब बनी?
  • जब आप नाबालिग थे तो कंपनी बनाने का आइडिया कैसे आया?
  • कंपनी 4 करोड़ की थी, कंपनी के बनने के कुछ साल में करोड़ों का ट्रांजैक्शन कैसे? कमाई का स्रोत क्या रहा?
  • मेसर्स एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी क्या काम करती है, इससे आपका कितना और क्या सरोकार है?
  • कंपनियों के नाम से जितनी जमीनें ट्रांसफर की गई, उसके बारे में आपका क्या कहना है?
  • इनमें कई जमीनों को आपके परिवार के सदस्यों के नाम पर ट्रांसफर की गई थी, ऐसा क्यों किया गया?
  • जमीन कंपनी के नाम पर क्यों लिखवाई गई थी। जमीन लेकर जिन लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई, उसके बारे में वे क्या जानते हैं?
  • कंपनी के अलावा उनके कई करीबी लोगों के नाम पर भी जमीन ट्रांसफर कराई गई थी, उनके नाम क्या हैं?
  • नाबालिग से बालिग होते ही 21-22 साल की उम्र में आपकी कंपनी का मुनाफा कई करोड़ कैसे बढ़ा?
  • दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी जैसे पॉश इलाके में 160 करोड़ का आलीशान घर आपने अपनी कंपनी के नाम पर महज कुछ लाख में कैसे लिया?
  • आपने करोड़ों रुपए कहां से कमाए?

तेजस्वी ने कुछ सवालों के जवाब घुमा फिरा कर दिया
सूत्रों के मुताबिक, अधिकांश सवालों के जवाब देते वक्त तेजस्वी ने अनभिज्ञता जाहिर की। वहीं, कुछ के जवाब घुमा फिरा कर दिया। पूछताछ के दौरान उन्हें नाश्ता, चाय, कॉफी और दोपहर का खाना पूछा गया।

हालांकि, उन्होंने सिर्फ चाय के लिए हां कहा। बीच में ED की टीम ने तेजस्वी को रिलैक्स होने का भी ऑफर दिया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

बहन रोहिणी आचार्य ने 8 घंटे में 20 पोस्ट किया
तेजस्वी से ईडी की पूछताछ के दौरान लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने एक के बाद एक 8 घंटे में 20 पोस्ट सोशल मीडिया पर किए। उन्होंने भाजपा, जांच एजेंसियों को घेरा।

READ ALSO:यमुनानगर का 800 मेगावाट पावर प्लांट 57 महीने में बनेगा:CM मनोहर ने 6900 करोड़ का टेंडर मंजूर किया; ‌BHEL करेगा निर्माण

ईडी दफ्तर के बाहर मीसा और तेजप्रताप मौजूद रहे
राज्यसभा सांसद मीसा भारती ईडी दफ्तर के बाहर मौजूद रहीं। मीसा ED ऑफिस के सामने स्थित दादी जी मंदिर में बैठकर अपने भाई के बाहर आने का इंतजार करती रहीं। यहां तेजप्रताप यादव और सांसद मनोज झा सहित पार्टी के काफी सारे नेता और कार्यकर्ता भी पहुंचे थे।

Land For Job Case Patna ED Office

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments