Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSरेवाड़ी कोर्ट में पेश हुए 100 करोड़ के घोटालेबाज:सहकारिता विभाग को लगाया...

रेवाड़ी कोर्ट में पेश हुए 100 करोड़ के घोटालेबाज:सहकारिता विभाग को लगाया चूना; 27 मार्च को अगली सुनवाई

Haryana Rs 100 Crore Cooperative

हरियाणा सहकारिता विभाग में हुए 100 करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) द्वारा दर्ज की गई FIR के मामले में शुक्रवार को रेवाड़ी कोर्ट में आरोपियों की पेशी हुई। इस घोटाले में शामिल अनु कौशिश और रामकुमार अभी जेल में बंद हैं, जबकि स्टालिनजीत सहित अनु कौशिश की बहन, माता-पिता और अन्य आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

स्टालिनजीत को छोड़कर ये सभी आरोपी शुक्रवार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश RK जैन की कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 27 मार्च लगाई है। जिस पर अनु कौशिश और रामकुमार को भी कोर्ट में पेश किया जा सकता है। बता दें कि करप्शन के इस केस में ACB के गुरुग्राम थाने में 4 अलग-अलग FIR दर्ज हैं। इनमें FIR नंबर-21, 22, 23 और 29 में आरोपियों की पेशी हुई।

FIR नंबर 21 में अनु के परिवार के सदस्य शामिल
ACB ने 13 मई 2023 को गुरुग्राम में 21 नंबर FIR दर्ज कराई थी। इस FIR में घोटाले की मास्टरमाइंड अनु कौशिश की कनाडा में रहने वाली बहन गुंजन कौशिश, दूसरी बहन नताशा कौशिश और उसके पिता, मां के नाम शामिल किए गए। इस केस में अभी तक गुंजन को छोड़कर एसीबी सभी की गिरफ्तारी कर चुकी है।

अनु अभी जेल में है, अन्य लोग बेल पर बाहर आए हुए हैं। रेवाड़ी कोर्ट से नताशा कौशिश को 23 जनवरी 2024 को ही बेल मिली थी।

इन धाराओं में दर्ज है FIR
गुरुग्राम के ACB थाना में दर्ज FIR में अनु कौशिश सहित अन्य लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में केस दर्ज है। इनमें 10 साल तक की सजा का प्रावधान है। घोटाले के आरोपियों के खिलाफ 409, 420, 120B IPC, 467, 468, 4171, 201 & सेक्शन 7, 8, 13(1) b read with 13(2) of PC एक्ट की धाराएं शामिल की गई हैं।

READ ALSO: अमृतसर में बच्चों के झगड़े में 2 गुट भिड़े:बच्चों समेत 5 लोग घायल; क्लिनिक में एक-दूसरे पर किया हमला..

अनु कौशिश है घोटाले की मास्टरमाइंड
100 करोड़ के घोटाले की मास्टरमाइंड असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनु कौशिश और बिजनेसमैन स्टालिनजीत सिंह को एसीबी बता रही है। इन्होंने ही फेक बिल और फर्जी कंपनियों के नाम पर सरकारी पैसे को ठिकाने लगाया। साथ ही अपने बैंक अकाउंट का पैसा हवाला के जरिए दुबई और कनाडा तक पहुंचाया।

ये दोनों भी विदेश भागने की फिराक में थे, लेकिन हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) को इसकी भनक लग गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया। ACB ने मामले की गहनता से जांच करते हुए इसमें संलिप्त 6 गजेटेड अधिकारियों, ICDP रेवाड़ी के 4 अन्य अधिकारियों और 4 निजी व्यक्तियों की गिरफ्तारी की है।

Haryana Rs 100 Crore Cooperative

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments