Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSलुधियाना में 60 लाख घपला करने वाला BDPO सस्पेंड:3 खाते खुलवा उनमें...

लुधियाना में 60 लाख घपला करने वाला BDPO सस्पेंड:3 खाते खुलवा उनमें ट्रांसफर किया फंड…

 Cabinet Minister Laljit Singh Bhullar :पंजाब के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने खन्ना के ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी (‌BDPO) को सस्पेंड कर दिया है। 14 दिन पहले आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और खन्ना से विधायक तरुणप्रीत सिंह सौंध ने 58.25 लाख रुपए का घपला पकड़ा था। इस घपले का पर्दाफाश करने में आप विधायक की मदद कांग्रेस के ब्लॉक समिति चेयरमैन सतनाम सिंह सोनी ने भी की।

कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि बीडीपीओ कुलविन्दर सिंह रंधावा के खिलाफ शिकायतों की जांच जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी (डीडीपीओ) लुधियाना को सौंपी गई थी। डीडीपीओ की रिपोर्ट के मुताबिक रंधावा ने पंचायत समिति खन्ना के फंडों का दुरुपयोग किया और अनाधिकृत खाते खुलवा कर बिना मंजूरी के 58.25 लाख रुपए की गलत ढंग से पेमेंट की। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इन आरोपों पर कुलविन्दर सिंह रंधावा निलंबित कर दिया गया है।

निलंबन के समय अधिकारी एसएएस नगर में स्थित विभाग के हेडक्वार्टर ऑफिस में रहेगा। आदेशों के मुताबिक निलंबित अधिकारी को पंजाब सिविल सेवाएं रूल्ज के नियम 7.2 के अधीन नियमों और शर्तों के अनुसार गुजारा भत्ता दिया जाएगा।

READ ALSO:बॉक्स ऑफिस से छूटने लगी Animal की पकड़, तो Sam Bahadur की कमाई में आया उछाल

सरकारी फंडों के दुरुपयोग की शिकायतें मिली थी
आप विधायक सौंध ने बताया कि उन्हें काफी समय से शिकायतें मिल रही थीं कि पंचायती विभाग में सरकारी फंडों का दुरुपयोग हो रहा है। जिसे लेकर उन्होंने ब्लॉक समिति चेयरमैन सोनी से मिलकर योजना बनाई। इसमें यह देखने को मिला कि पंचायती जमीनों का साल भर का जो ठेका लिया जाता है, उसकी बनती 30 फीसदी रकम बीडीपीओ ऑफिस के एक पोर्टल खाते में जमा होती है।

इस रकम से पंचायत सचिवों का वेतन और बीडीपीओ की सरकारी गाड़ी का खर्च चलाया जाता है। हुआ यह कि बीडीपीओ ने ऐसे ही तीन अन्य खाते खुलवा लिए। एक अमलोह और दो खन्ना में खुलवाए गए। नसराली गांव की जमीन की बनती रकम 40 लाख रुपए और बुल्लेपुर गांव की 20 लाख रुपए कुल 60 लाख रुपए इन खातों में ट्रांसफर कर लिए।

अधिकारी ने निजी कंपनी बनाईं
विधायक ने कहा कि इसके बाद बीडीपीओ ने निजी कंपनियां बना लीं। विभिन्न प्रकार के काम दिखाकर 60 लाख रुपए उन कंपनियों में ट्रांसफर कर लिए। यह एक बड़ा घपला है।

 Cabinet Minister Laljit Singh Bhullar 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments