Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedवर्ल्ड क्लाइमेट समिट में शामिल होंगे पीएम मोदी, 30 नवंबर को यूएई...

वर्ल्ड क्लाइमेट समिट में शामिल होंगे पीएम मोदी, 30 नवंबर को यूएई के लिए होंगे रवाना

PM Modi will attend the summit विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन दुबई, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया जा रहा है। पीएम मोदी 30 नवंबर से 1 दिसंबर तक दो दिवसीय दुबई दौरे पर जाएंगे. संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पीएम मोदी को निमंत्रण भेजा है. COP-28 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात की अध्यक्षता में 28 नवंबर से 12 दिसंबर 2023 तक किया जा रहा है।

विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के निमंत्रण पर 30 नवंबर से 1 दिसंबर, 2023 तक दुबई, संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करेंगे। विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन.

READ ALSO :भगवंत सिंह मान ने राज्यपाल को विधान सभा द्वारा पास किए पाँच बकाया बिलों को मंज़ूरी देने के लिए की अपील  

विश्व जलवायु कार्रवाई सम्मेलन जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन (यूएनएफसीसीसी) के पक्षकारों के 28वें सम्मेलन का उच्च स्तरीय घटक है। यूएनएफसीसीसी के दलों का सम्मेलन जलवायु परिवर्तन की आम चुनौती से निपटने के लिए सामूहिक कार्रवाई में तेजी लाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। ग्लासगो में COP26 के दौरान, प्रधान मंत्री ने जलवायु कार्रवाई में भारत के उत्कृष्ट योगदान के रूप में “पंचामृत” नामक पांच विशिष्ट लक्ष्यों की घोषणा की। PM Modi will attend the summit

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments