Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedशाहीन अफरीदी और हैरिस रऊफ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड,...

शाहीन अफरीदी और हैरिस रऊफ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, इस दिन को आप भूलना चाहेंगे

world cup 2023 पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और हैरिस राउफ को न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने बुरी तरह आक्रमण किया और पीटा। दोनों इस दिन को भूलना चाहेंगे.

वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ ने बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, दोनों गेंदबाज वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान के लिए सबसे महंगे गेंदबाज बन गए. हैरिस रॉफ ने 10 ओवर में 85 रन और शाहीन अफरीदी ने 90 रन खर्च किये. इस बीच शाहीन को कोई विकेट नहीं मिला जबकि हैरिस को एक सफलता मिली.

हैरिस और शाहीन ने हसन अली का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ 10 ओवर में 1 विकेट पर 84 रन बनाए थे. लेकिन हसन अली का यह शर्मनाक रिकॉर्ड पहले हारिस रऊफ और फिर शाहीन शाह अफरीदी ने तोड़ा।

इसी वर्ल्ड कप में हैरिस राउफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए मैच में 10 ओवर में 83 रन दिए. हालांकि, उस वक्त उन्होंने 3 विकेट भी लिए थे. आज पाकिस्तान की टीम भी बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेल रही है. वर्ल्ड कप 2023 का 35वां मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है.

पाकिस्तान के लिए दुनिया का सबसे महंगा गेंदबाज (एक पारी में)।

0/90 – शाहीन अफ़रीदी बनाम न्यूज़ीलैंड, बैंगलोर, आज*
1/85 – हैरिस रोफ़ बनाम न्यूज़ीलैंड, बैंगलोर, आज*
1/84 – हसन अली बनाम भारत, मैनचेस्टर, 2019
3/83 – हैरिस राउफ़ बनाम ऑस्ट्रेलिया, बैंगलोर, 2023
आपको बता दें कि इस मैच में शाहीन अफरीदी का एक और रिकॉर्ड भी टूटा. दरअसल, 24 वनडे पारियों में यह पहली बार है जब शाहीन अफरीदी को विकेट नहीं मिला है। इसके अलावा हैरिस राउफ ने बतौर गेंदबाज विश्व कप के एक संस्करण में 16 छक्के लगाने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी बनाया है। world cup 2023

न्यूजीलैंड ने 400 का आंकड़ा पार कर लिया है

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन बाबर आजम के इस फैसले को न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने गलत साबित कर दिया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 401 रन बनाए. टीम के लिए रचिन रवींद्र ने 108 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 95 रन बनाए.world cup 2023

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments