Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomePUNJAB‘शुक्र है…नहीं तो ये मुझे खालिस्‍तानी बना देते’, संसद में शख्‍स को...

‘शुक्र है…नहीं तो ये मुझे खालिस्‍तानी बना देते’, संसद में शख्‍स को दबोचने वाले जांबाज MP ने आखिर क्‍यों कही ये बात

Parliament Security Breach : संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक से हर कोई हैरान है कि आखिर कैसे दो युवकों ने लोकसभा में उत्पात मचाया है। जब ये आरोपी संसद के अंदर एक टेबल से दूसरी पर कूद रहे थे, उस दौरान कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने आरोपी को दबोच लिया। आरोपियों को पकड़ने के दौरान स्मोक कनस्तर से उनके हाथ भी जल गए। इसे लेकर कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने न्यूज 24 से विशेष बातचीत की है।

अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि जब उन्होंने हमलावरों को पकड़ा तब कनस्तर से उनका हाथ जल गया। उन्होंने कहा कि संसद में एक प्रोटोकॉल होना चाहिए कि किसे कहां तक खड़ा होना है और किसे कहां बैठना है। अब भी विजिटर गैलरी में खड़े होने के बाद यह पता नहीं चलता है कि आपके साथ कौन खड़ा है? संसद के अंदर स्मोक बम लाना बहुत बड़ा मुद्दा बन गया है। अगर यही बम किसी शादी समारोह में चल रहा होता तो कोई मुद्दा नहीं बनता।

संसद की व्यवस्था एक प्रोटोकॉल के तहत होनी चाहिए : कांग्रेस सांसद

कांग्रेस सांसद ने कहा कि यह संसद है, यहां देशभर से चुने हुए प्रतिनिधि आते हैं। अगर संसद में कोई भी हरकत होगी तो वह देश की सुरक्षा में बड़ी चोट है। ऐसे में प्रोटोकॉल के तहत सभी लोगों के बैठने की व्यवस्था की जानी चाहिए। अगर आप दूर हैं तो आपको नजदीक बैठने की जगह मिलनी चाहिए। साथ ही दर्शकों के लिए बैठने की भी व्यवस्था करनी चाहिए।

READ ALSO:Bigg Boss ने खोली Ankita Lokhande की पोल, Munawar Faruqui ने लिया एक्शन तो रोने लगीं एक्ट्रेस

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने अमित मालवीय के पोस्ट का दिया जवाब

संसद में शख्‍स को दबोचने वाले जांबाज सांसद ने विजिटर पास पर रोक को लेकर कहा कि सांसदों द्वारा जारी किए जाने वाले विजिटर पास कैंसिल कर दिए गए हैं। जांच के लिए यह सिर्फ एक-दिन तो ठीक है, लेकिन हमेशा के लिए कैंसिल करना सही नहीं है। बाद में विजिटर पास जारी करने की प्रक्रिया बहाल हो जानी चाहिए। अगर ऐसा होगा तो दुश्मन जीत जाएगा। कांग्रेस सांसद ने अमित मालवीय के पोस्ट पर जवाब देते हुए कहा कि ये लोग गलत बात करते हैं। ये तो शुक्र है कि मैंने पास नहीं दिया, नहीं तो मुझे भी खालिस्तानी बना देते। एक बार उन्हें अच्छी तरह से कांग्रेस का इतिहास पढ़ना चाहिए।

Parliament Security Breach

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments