Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSसंजय सिंह जेल से ही लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव, स्वाति मालीवाल भी बनीं...

संजय सिंह जेल से ही लड़ेंगे राज्यसभा चुनाव, स्वाति मालीवाल भी बनीं प्रत्याशी

AAP Leader Sanjay Singh Rajya Sabha Election

AAP के नेता संजय सिंह को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली शराब घोटाले मामले में संजय सिंह फिलहाल जेल में बंद हैं और अब वे जेल से ही राज्यसभा चुनाव लड़ेंगे। राउज एवेन्यू कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी है। आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से संजय सिंह को राज्यसभा सदस्य बनाने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि राज्यसभा सदस्य के रूप में संजय सिंह का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म होने वाला है। इससे पहले उन्होंने दिल्ली की अदालत में एक याचिका दायर की, जिसमें उन्होंने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अनुमति मांगी थी। इस पर कोर्ट ने कहा कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों के सामने संजय सिंह नामांकन से संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

19 जनवरी को होगा राज्यसभा चुनाव

पिछले दिनों चुनाव आयोग ने दिल्ली की 3 और सिक्किम की 1 राज्यसभा सीटों पर चुनाव कराने का ऐलान किया था। इन राज्यसभा सीटों पर 19 जनवरी को चुनाव होने वाले हैं। राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 2 जनवरी से लेकर 9 जनवरी तक चलेगी। इस बीच सभी प्रत्याशियों को अपना पर्चा भरना है। एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह को राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है। अब कोर्ट के आदेश पर संजय सिंह शनिवार को नामांकन पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे।

READ ALSO:नए साल पर तिरुमाला मंदिर पहुंचीं जान्हवी कपूर:बॉयफ्रेंड शिखर पहाड़िया भी साथ थे; एक्ट्रेस ने लिखा- न्यू ईयर की शुरुआत अब हुई

स्वाति मालीवाल भी जाएंगी राज्यसभा

आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। आप की ओर से पहली बार स्वाति मालीवाल को राज्यसभा सदस्य बनाने का फैसला किया गया है। वहीं, संजय सिंह और एनडी गुप्ता को दोबारा राज्यसभा सदस्य बनेंगे।

AAP Leader Sanjay Singh Rajya Sabha Election

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments