Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedहांसी में SD महिला कॉलेज के पूर्व प्रधान पर FIR

हांसी में SD महिला कॉलेज के पूर्व प्रधान पर FIR

FIR Against Former President Of SD Mahila College

हरियाणा के हिसार के हांसी में सनातन धर्म महिला महाविद्यालय (SD महिला कॉलेज) के प्राचार्य की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व प्रधान वासुदेव गोयल व उनके बेटे पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मामला प्रबंधन समिति के रिकॉर्ड, दस्तावेज व गलत तरीके से रुपए निकलवाने को लेकर दर्ज किया गया है।

कॉलेज के प्राचार्य सुरेश कुमार गुप्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य आयुक्त द्वारा एसडीएम को महाविद्यालय का प्रशासक नियुक्त किया गया है। सितंबर 2023 में प्रशासक ने प्रबंधक समिति के पूर्व प्रधान को रिकार्ड गायब चोरी व गबन मिलने बारे लिखा था। उसका पूर्व प्रधान द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया और न ही रिकार्ड व पैसे वापस किए गए। इस पर एसडीएम ने उन्हें कानूनी कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है।

एसडीएम के प्रशासक नियुक्त होने के बाद एक सितंबर को डयूटी मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में महाविद्यालय की प्रबंधक समिति कार्यालय का रिकार्ड कब्जे में लिया गया। जिससे यह संज्ञान में आया कि प्रबंधक समिति के कार्यालय से सामान व रिकार्ड चोरी किया गया है व पैसों का गबन किया गया है। इसमें प्राचार्य की सर्विस बुक भी है। इसको पूर्व प्रधान अपने निवास स्थान हिसार में चोरी करके गैर कानूनी तरीके से ले गए।

महाविद्यालय की दुकानों से संबंधित मासिक किराए की लिस्ट व रसीदें भी चोरी की गई हैं। महाविद्यालय की कैंटीन की फाइल एवं स्टेशनरी की जो दुकान नई खोली गई है, उसके रिकॉर्ड भी गायब हैं। कार्यालय के कंप्यूटर से एसएफएस से संबंधित व कुछ अन्य महत्वपूर्ण डाटा को जान बूझकर डिलीट किया गया है। कोर्ट केसों से संबंधित सभी फाइलें चोरी की गई है। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के खाते से गलत तरीके से 1.40 लाख रुपए निकाले गए।

READ ALSO: हरियाणा में सरकार का किसानों को झटका

सिटी थाना हांसी में पुलिस ने प्रबंधक समिति के पूर्व प्रधान वासुदेव गोयल, उनके बेटे व समिति के महासचिव अंकुर गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। बता दें कि बीते वर्ष प्रबंधक समिति की अनियमिताओं को देखते हुए उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा यहां प्रशासक नियुक्त किया गया था।

FIR Against Former President Of SD Mahila College

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments