Saturday, September 21, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSहिसार के गांव खेड़ी चोपटा में हालात तनावपूर्ण:खनौरी बॉर्डर जाने पर अड़े किसान;...

हिसार के गांव खेड़ी चोपटा में हालात तनावपूर्ण:खनौरी बॉर्डर जाने पर अड़े किसान; पुलिस और अर्ध सैनिक बल के जवान तैनात

Hisar Kisan Andolan

हांसी पुलिस जिला के गांव खेड़ी चौपटा में किसानों द्वारा लगाए पक्का मोर्चा पर हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। किसानों द्वारा आज दोपहर दो बजे तक उनकी सभी मांगें पूरी करने का पुलिस प्रशासन को समय दिया था। मांग पूरी न होने पर किसानों ने खनौरी बॉर्डर जाने का ऐलान किया है। इसको लेकर गांव में माहौल तनावपूर्ण हो गया है।

किसानों के पक्का मोर्चा के पास करीब 250 पुलिस व अर्ध सैनिक बल के जवान तैनात कर दिए गए हैं। यहां पर वाटर कैनन, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस की तैनाती की गई है। वहीं काफी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

इसको लेकर दो दिन पहले पुलिस ने गांव में फ्लैग मार्च किया था। वहीं गुरुवार को भी गांव में पुलिस ने पैदल मार्च किया है। वहीं किसानों द्वारा खनौरी बॉर्डर जाने के ऐलान के बाद गांव में फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है। किसान दोपहर दो बजे तक का इंतजार कर रहे हैं। अगर उससे पहले मांगें मान ली जाती हैं तो किसान कूच को टाल भी सकते हैं। वहीं किसानों ने गुरुवार शाम को भी आगामी रणनीति तैयार की।

किसान नेता विकास सीसर ने कहा कि सरकार ने 23 फरवरी को दो बजे तक सभी मांगें पूरी करने की घोषणा नहीं की तो हजारों किसान इकट्ठे होकर खनौरी बॉर्डर की ओर कूच करेंगे। इसके लिए पुलिस प्रशासन कितनी तैयारी कर ले किसान पीछे नहीं हटेंगे। आंदोलन को लेकर 50 सदस्यीय कमेटी फैसला लेगी। एक गांव में एक किसान प्रतिनिधि को कमेटी में शामिल किया गया है। इस आंदोलन में एकजुट होकर किसान की लड़ाई लड़ने का काम करेंगे।

READ ALSO: हांसी में वृद्धा के खाते से निकाले 25 हजार:बुढ़ापा पेंशन की राशि थी; PNB में कॉपी में एंट्री के बाद चला पता

भारतीय किसान मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश कोथ ने बताया कि सरकार जल्द से जल्द किसानों की मांगें पूरी कर दे, अन्यथा किसान दिल्ली में जाकर आंदोलन को मजबूती से लड़ने का काम करेंगे।

Hisar Kisan Andolan

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments