Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomePUNJABविजीलैंस ब्यूरो ने 10,000 रिश्वत के रुपए की दूसरी किश्त लेता ए.एस.आई....

विजीलैंस ब्यूरो ने 10,000 रिश्वत के रुपए की दूसरी किश्त लेता ए.एस.आई. रंगे हाथों पकड़ा  

VIGILANCE BUREAU PUNJAB

चंडीगढ़, 27 नवंबर:

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनी अथक लड़ाई के दौरान सोमवार को थाना सदर फाजिल्का के अधीन आती पुलिस चौकी लाधूका मंडी में तैनात एक सहायक सब इंस्पेक्टर (ए.एस.आई) बलदेव सिंह को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि मुलजिम एएसआई को प्रवीन कुमार निवासी मंडी लाधूका, जि़ला फाजिल्का द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर बताया है कि उक्त दोषी पुलिस कर्मचारी झगड़े से सम्बन्धित पुलिस शिकायत में उसका नाम शामिल न करने के बदले और 10,000 रुपए की रिश्वत की माँग कर रहा है। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को बताया कि उक्त छोटा थानेदार पहले ही इस सम्बन्ध में 20,000 रुपए ले चुका है। अब उसने 10,000 रुपए की अतिरिक्त रिश्वत देने के लिए कहा है। शिकायतकर्ता ने इस मामले में पुलिस अधिकारी द्वारा रिश्वत की माँग करते समय की गई बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया है और इस मामले में सबूत के तौर पर विजीलैंस को सौंप दिया है।  

READ ALSO:मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा पंजाब में ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’  की शुरुआत 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद, फिऱोज़पुर रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और एएसआई बलदेव सिंह को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया गया।  

उन्होंने बताया कि दोषी ए.एस.आई के खि़लाफ़ विजीलैंस थाना फिऱोज़पुर रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

VIGILANCE BUREAU PUNJAB

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments