Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomePUNJABपंजाब सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस के अवसर पर विभिन्न शख्सियतों का...

पंजाब सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस के अवसर पर विभिन्न शख्सियतों का स्टेट अवार्ड के साथ किया जायेगा सम्मान

Dr. Baljit Kaur

चंडीगढ़, 3 दिसंबर:

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस सम्बन्धी करवाए जा रहे राज्य स्तरीय समागम के अवसर पर 5 दिसंबर को चंडीगढ़ में विभिन्न शख्सियतों का स्टेट अवार्ड के साथ सम्मान किया जायेगा। यह प्रगटावा सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर ने आज यहाँ किया। 

सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री ने इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये बताया कि विभाग की तरफ से 3 दिसंबर से 10 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगता सप्ताह मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस सम्बन्धी राज्य स्तरीय समारोह 5 दिसंबर को आडीटोरियम, स्थानीय निकाय, पंजाब, सैक्टर-35 में होगा। 

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि राज्य स्तर के इस समागम में उत्तम काम करने वाले कर्मचारियों, व्यक्तियों और ग़ैर सरकारी संस्थाओं को अलग-अलग श्रेणियों के अधीन सम्मानित किया जायेगा। 

READ ALSO:पंजाब पुलिस ने एयर इंडिया का बाइकॉट वाले नारे लिखने वाले एस. एफ. जे. के दो गुर्गों को किया गिरफ़्तार

डॉ. बलजीत कौर ने और जानकारी देते हुये बताया कि जि़ला स्तर पर दिव्यांगजनों को उनकी तरफ से किये जा रहे सराहनीय कामों के लिए भी इस बार सम्मानित किया जायेगा। 

उनकी तरफ से समूह दिव्यांगजनों से अपील की कि वह अधिक से अधिक इन समारोहों में शामिल होकर उनकी भलाई के लिए चल रही विभिन्न स्कीमों का लाभ लेने सम्बन्धी जानकारी प्राप्त करें।

Dr. Baljit Kaur

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments