Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedIRCTC का सस्ता वैष्णो देवी दर्शन पैकेज! मिलेगी आने-जाने से लेकर ठहरने...

IRCTC का सस्ता वैष्णो देवी दर्शन पैकेज! मिलेगी आने-जाने से लेकर ठहरने की सुविधा

Incredible India Travel & Tour Package:हम सभी अपनी लाइफ में इतने ज्यादा बिजी हो चुके हैं कि खुद के लिए भी कई बार समय निकालना मुश्किल हो जाता है। हालांकि, मानसिक शांति और तनाव मुक्त रहने के लिए खुद के लिए समय जरूर निकालना चाहिए। आप अपने दोस्त या परिवार के साथ कहीं घूमने का भी प्लान बना सकते हैं। अगर इस सर्दी के मौसम का लुफ्त उठाने के साथ ही धार्मिक यात्रा करने का सोच रहे हैं तो रेलवे के वैष्णो देवी टूर पैकेज को अपना सकते हैं।

जी हां, भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों को किफायती वैष्णो देवी टूर पैकेज दिया जा रहा है। इस पैकेज में आने-जाने, खाने-पीने से लेकर ठहरने जैसी सुविधा का फायदा बहुत ही कम कीमत में दिया जा रहा है।

Incredible India Travel & Tour Package

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) की ओर से कई टूर पैकेज दिए जाते हैं जिनमें से एक वैष्णो देवी टूर पैकेज भी है, जो आपको वंदेभारत ट्रेन से सस्ते में यात्रा की सुविधा दे रहा है। आने जाने के अलावा इस पैकेज में आपको ठहरने और खाने-पीने की सुविधा भी मिलेगी। आइए आईआरसीटीसी के वैष्णो देवी टूर पैकेज के बारे में विस्तार से जानते हैं।

सिर्फ दो दिन की है छुट्टी?

अगर आप एक कामकाजी व्यक्ति हैं और आपके पास ज्यादा दिनों की छुट्टी नहीं है, तो IRCTC के वैष्णो देवी पैकेज का फायदा उठा सकते हैं। रेलवे की ओर से वंदेभारत ट्रेन से आना-जाना करवाया जा रहा है। इस पैकेज को खासतौर पर दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) या इससे आसपास के शहरों के लिए तैयार किया गया है, जो सिर्फ 2 दिन में आपको वैष्णो देवी दर्शन की सुविधा दे रहा है। इस पैकेज के मुताबिक यात्री सिर्फ 2 दिन में दर्शन करके वापस लौट सकेंगे।

How Much Does Vaishno Devi Trip Cost?

आईआरसीटीसी का वैष्णो देवी टूर पैकेज (IRCTC Vaishno Devi Tour Package) सिर्फ 7,290 रुपये का है। इस पैकेज में एक अच्छे होटल में रुकने से लेकर खानपान और लोकल ट्रांसपोर्ट का खर्चा शामिल है। दिलचस्प बात तो ये है कि आपको पैकेज में वंदेभारत से सफर करने के साथ ऐसे होटल में रुकने को मिलेगा जिसका किराया एक रात के लिए ही 4,500 रुपये के आसपास है।

रूम के हिसाब से पैकेज की कीमत अधिक

आईआरसीटीसी के मुताबिक अगर आप 7,290 रुपये का टूर पैकेज लेते हैं तो आपको होटल के रूम में तीन लोगों के साथ रुकना पड़ेगा। जबकि, दो लोगों के साथ रुकने के लिए पैकेज की कीमत 7,660 रुपये और अकेले रुकने के लिए पैकेज की कीमत 9,145 रुपये पड़ेगी।

READ ALSO:आसिम रियाज से ब्रेकअप के बाद Himanshi Khurana ने किया Move On, अब इस एक्टर के साथ आईं नजर

IRCTC Vaishno Devi Package Time & Schedule

IRCTC वैष्णो देवी टूर पैकेज के अनुसार नई दिल्ली से वंदेभारत ट्रेन सुबह 6 बजे रवाना होगी, जो दोपहर तक आपको कटरा पहुंचा देगी। इसके बाद आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए निकल सकते हैं। इसके बाद रात में ठहरने के लिए आपको लग्जरी होटल में व्यवस्था मिलेगी। यहीं आपको सुबह के समय नाश्ता मिल जाएगा। दोपहर का खाना भी आपको होटल में ही खिलाया जाएगा। इसके बाद वंदेभारत से ही आप दिल्ली वापस आ जाएंगे। IRCTC का वैष्णो देवी टूर पैकेज दो दिनों का है, जिसमें आप सिर्फ 1 रात के लिए अपने घर से बाहर रहेंगे।

कैसे बुक करें IRCTC का Vaishno Devi Tour Package?

वैष्णो देवी टूर पैकेज आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं। आप चाहें तो आईआरसीटीसी के ऐप के जरिए भी इस पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी में लॉगिन करना होगा और फिर आप पैकेज की बुकिंग कर सकेंगे

Incredible India Travel & Tour Package

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments