Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSपंजाब में पावरकॉम कर्मियों ने दबाए 9.44 करोड़:884 कर्मचारियों ने नहीं चुकाया...

पंजाब में पावरकॉम कर्मियों ने दबाए 9.44 करोड़:884 कर्मचारियों ने नहीं चुकाया कोआपरेटिव बैंक का लोन…

Cooperative Bank Will Recover Pending Loan

पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पावरकॉम) के कर्मचारियों पर कोआपरेटिव बैंक अब सख्त हो गया है। 884 डिफाल्टर कर्मियों की तरफ बैंक का 9.44 करोड़ रुपए बकाया है। अब इस राशि की वेतन व पैंशन से वसूली के लिए बैंक ने पत्र जारी किया है। बता दें कि कोआपरेटिव बैंक पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पावरकॉम) का अपना सहकारी बैंक है, जिसमें कर्मचारियों के खाते हैं। इसके चलते पावरकॉम कर्मचारियों को लोन लेने में दिक्कत नहीं होती।

मगर करीब 884 कर्मचारियों ने लोन के पैसे नहीं वापस किए। जिसके चलते पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पावरकॉम) को बैंक ने एक पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि सोसाइटी एक्ट के तहत बैंक डिफाल्टर हुए पावरकॉम के कर्मचारियों के वेतन और उनकी पैंशन से लोन का पैसा वसूला जाएगा। जिससे बैंक का नुकसान न हो। बता दें कि जालंधर, पटियाला, चंडीगढ़ सहित विभिन्न जिलों में काम करने वाले उक्त कर्मचारियों से लोन का पैसा वसूला जाएगा।

ब्याज सहित देना होगा लोन का पैसा

कोआपरेटिव बैंक द्वारा पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पावरकॉम) को जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि लोन समय पर न भरने वाले डिफाल्टर कर्मचारियों से ब्याज सहित पैसा वसूला जाएगा। इसे लेकर बैंक ने लिखित में पावरकॉम को लेटर जारी किया है।

पंजाब सरकार के मुख्य सचिव द्वारा पावरकॉम की प्रिंसिपल सचिव को जारी किए गए पत्र में पैसों की वसूली हेतु जानकारी सांझा की गई है। पंजाब सरकार के मुख्य सचिव अनुराग अग्रवाल द्वारा पावरकॉम के प्रिंसिपल सचिव तेजवीर सिंह को पत्र भेजा गया है, जिस पर पावरकॉम ने हरकत में आते हुए विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

READ ALSO;पंजाब ए.आई.एफ स्कीम को लागू करने में अग्रणी राज्य बना, 7600 से अधिक प्रोजेक्टों के लिए 2000 करोड़ रुपए बांटे- चेतन सिंह जौड़ामाजरा

रिकवरी को लेकर पावरकॉम भी सख्त

बीते दिन पावरकॉम द्वारा जारी किए गए एक पत्र में कर्मचारियों से पैसे की रिकवरी को लेकर आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें मुख्य तौर पर DDO’s द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिए जाने की बात कही गई है। अकाउंट अधिकारियों ने इस पत्र के माध्यम से बताया है कि पावरकॉम के कर्मचारियों ने पर्सनल लोन लेकर इसकी अदायगी नहीं की है।

इसके चलते सरकार की तरफ से कार्रवाई करने संबंधी आदेश प्राप्त हुए हैं, इसे ध्यान में रखते हुए पावरकॉम के कर्मचारियों की सैलरी व उनकी पैंशन से पैसों की वसूली शुरू की जाए। बैंक के मुताबिक ज्यादातर कर्मचारियों ने बैंक से पर्सनल लोन ही लिए हुए थे।

Cooperative Bank Will Recover Pending Loan

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments