Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomePUNJABसुखबीर के सिख-मुस्लिम बयान पर BJP को एतराज

सुखबीर के सिख-मुस्लिम बयान पर BJP को एतराज

Punjab SAD Sukhbir Badal 

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने सिखों को एकजुट होने के लिए मुसलमानों का उदाहरण दिया। सुखबीर ने कहा कि देश में मुस्लिम आबादी 18% है लेकिन वह एकजुट नहीं हैं। उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है। सिख श्री अकाल तख्त साहिब के तले एकजुट हैं। मगर, कुछ ताकतें हमें तोड़ने की कोशिश कर रही हैं, इसके लिए वह कई हथकंडे अपना रहे हैं लेकिन सिख एकजुट रहें।

वहीं सुखबीर के इस बयान पर BJP नेता हरजीत ग्रेवाल ने तंज कसते हुए कहा कि सुखबीर बादल इस तरह के बयान सत्ता में नहीं आ सकते। भाजपा के बिना अकाली दल कभी पंजाब में सरकार नहीं बना सकता। इस तरह के बयान देकर वह खुद और कौम का नुकसान करेंगे। वह धर्म के नाम पर सत्ता में आना चाहते हैं, उन्हें इस तरह के बयानों से परहेज करना चाहिए।

मोदी सरकार ने सिखों के कई मसले हल किए
हरजीत ग्रेवाल ने आगे कहा प्रधानमंत्री​ नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने सिखों कई मसले हल किए हैं। सरकार ने उन 300 नामों वाली काली सूची खत्म कर किया है, जिसकी वजह से 36 सालों से विदेशों में रह रहे सिख वापस अपने वतन नहीं आ पा रहे थे। छोटे साहिबजादों की शहादत को नमन करने करने के लिए पूरे देश में वीर बाल दिवस मनाया जा रहा है। करतारपुर कॉरिडोर और 1984 सिख दंगों के मामलों की जांच भी उनकी वजह से शुरू हुई है।

शिअद को मजबूत करने में जुटे सुखबीर
सुखबीर सिंह बादल सिखों की एकजुटता के बहाने सियासी मजबूती तलाशने में जुटे हैं। साल 2015 में हुई श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद अकाली दल पंजाब की राजनीति के हाशिए पर चला गया है। इसके बाद 2 विधानसभा चुनावों में उनकी करारी हार हुई। कई बड़े नेता उन्हें छोड़कर चले गए।

READ ALSO:पंजाब कांग्रेस की हाईकमान के साथ मीटिंग आज:AAP संग गठबंधन पर होगा मंथन

यहां तक कि उन्होंने सुखबीर की प्रधानगी को लेकर भी सवाल खड़े किए। कुछ दिन पहले श्री अकाल तख्त साहिब से उनकी सरकार में बेअदबी होने पर माफी मांगते हुए सुखबीर बादल ने अकाली दल छोड़कर गए सब नेताओं को वापस लाने की कोशिश शुरू कर दी है। सुखबीर बादल ने कहा कि सब राज्यों में पार्टी की इकाइयां खुलेंगी, लोग उनसे जुड़कर पंथक पार्टी अकाली दल को मजबूत करें।

Punjab SAD Sukhbir Badal 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments