Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSकनाडा से लौटा NRI दिल्ली एयरपोर्ट से अरेस्ट

कनाडा से लौटा NRI दिल्ली एयरपोर्ट से अरेस्ट

Jalandhar Rural Police

पंजाब के जालंधर में देहात पुलिस द्वारा 3 साल बाद कनाडा से लौटे एक NRI युवक को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान कनाडा, ओंटारियो प्रांत के एडिंगटन के रहने वाले गुरविंदर सिंह पुत्र संतोष सिंह के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ 18 जनवरी 2023 को IPC की धारा 498-ए, 406 और 506 के तहत के केस दर्ज किया गया था।

पिछले 1 साल से आरोपी फरार चल रहा था। जिसकी पुलिस ने LOC जारी की थी। एयरपोर्ट पर वह जब मंगलवार शाम पहुंचा तो मामले की जानकारी जालंधर पुलिस को दी गई। जिसके बाद नूरमहल पुलिस उक्त आरोपी को लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गई। जल्द आरोपी को पुलिस कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। वहीं, अगर केस में किसी और आरोपी की भूमिका नजर आई तो पुलिस उस पर भी केस दर्ज करेगी।

जैसा पीड़िता ने पुलिस को दर्ज बयानों में बताया…
नकोदर (जालंधर) के नूरमहल रोड पर स्थित मोहल्ला गुजरां की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस से कहा कि मैं घरेलू कामकाज करती हूं। करीब 5 साल पहले कनाडा की एक मैट्रिमोनियल साइट पर उसके रिश्तेदारों द्वारा प्रोफाइल बनाई गई थी। जहां रिश्तेदारों के जरिए ही उक्त आरोपी के साथ बातचीत शुरू हुई। आरोपी साल 2018 में भारत उनके घर भी आया।

दोनों के बीच बातचीत के बाद रिश्ता पक्का हो गया था। 17 नवंबर 2018 को भारत में ही दोनों की इंगेजमेंट हो गई। इंगेजमेंट के बाद आरोपी वापस कनाडा चला गया। दोबारा वापस आने पर 15 दिसंबर 2019 में दोनों की रविदास मंदिर नूरमहल में रीति-रिवाज के साथ शादी हो गई थी। शादी में करीब 25 लख रुपए खर्च हुए। जिसके बाद वह वापस चल गया था।

आरोपी ने किया फिजिकल और मेंटली टॉर्चर
शादी के बाद आरोपी पीड़िता को शारीरिक और मानसिक तौर पर तंग करने लगा। कुछ और नहीं मिला तो आरोपी ने पैसे की डिमांड शुरू कर दी। जब पीड़ित ने टॉर्चर का विरोध किया तो आरोपी ने मारपीट शुरू कर दी। यह सारी बात पीड़िता ने अपने परिवार को बताई। जिसके बाद दोनों के बीच बैठकर बातचीत हो गई।

इस बीच 29 अप्रैल 2020 को आरोपी कनाडा चला गया। जब कनाडा जाकर पीड़िता ने आरोपी से कनाडा बुलाने के लिए कहा तो, उसकी प्रक्रिया शुरू करवाई गई। फाइल कनाडा एंबेसी पहुंची तो आरोपी ने 30 लाख रुपए की डिमांड शुरू कर दी। पीड़ित ने पैसे देने से मना किया तो आरोपी ने पीड़िता को तलाक के कागजात भेज दिए।

फिर पीड़िता के परिवार ने मामले की शिकायत जालंधर के एसएसपी को दी। लंबी जांच के बाद पुलिस ने पिछले साल केस दर्ज किया था।

READ ALSO:पंजाब के पूर्व मंत्री का बर्थडे पर निधन:बलदेव राज चावला को हुआ था जॉन्डिस; लुधियाना अस्पताल में ली आखिरी सांस

दिल्ली एयरपोर्ट से हुई गिरफ्तारी
मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गुरविंदर की एंट्री होने की सूचना जालंधर पुलिस को दी थी। क्योंकि गुरविंदर की जालंधर पुलिस द्वारा LOC जारी की गई थी। जिससे उसकी एंट्री होते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी को पता चल गया कि उसके खिलाफ जालंधर के नूरमहल थाने में केस दर्ज है।

इसके बाद उसे वहां पर बैठा लिया गया और मौके पर जालंधर की नूरमहल पुलिस को बुलाया गया। आरोपी को मौके से हिरासत में लिया, इसके कुछ फोटो वीडियो भी सामने आए हैं।

Jalandhar Rural Police

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments