Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSयूट्यूबर भाना सिद्धू के पिता-भाई, बहन, लक्खा सिदाना पर FIR:CM मान का...

यूट्यूबर भाना सिद्धू के पिता-भाई, बहन, लक्खा सिदाना पर FIR:CM मान का निवास घेरना था; NH और हत्या प्रयास की धारा भी जोड़ी

Youtuber Bhana Sidhu 

यूट्यूबर भाना सिद्धू के हक में मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर का घेराव करने के मकसद से नेशनल हाईवे जाम करने के आरोप में 17 लोगों के खिलाफ बरनाला में FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने इस FIR में भाना सिद्धू के पिता, भाई, बहन सहित लक्खा सिदाना के नाम भी लिखे हैं और हत्या प्रयास की धारा भी जोड़ी है। आरोप लगाया है कि इन सभी ने अपने साथ 200 के करीब लोगों को लाकर हाईवे को जाम किया।

FIR के अनुसार ये मामला पुलिस ने खुद दर्ज किया है। जिसमें IPC 1860 के अंतर्गत 307 (हत्या प्रयास), 186, 353, 279, 427, 307, 148, 149, 117 268 और नेशनल हाईवे एक्ट 88, पंजाब प्रवेशन ऑफ डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट प्रॉपर्टी एक्ट 283 के अंतर्गत ये मामला दर्ज किया गया है।

FIR में भाना सिद्धू के पिता बिक्कर सिंह, भाई अमला सिंह, बहन किरपाल कौर, सरपंच सर्बजीत सिंह, पंच रणजीत सिंह, कुलविंदर सिंह खालिस्तानी, लक्खा सिदाना, गुरविंदर सिंह, सुखपाल सिंह, गुरविंदर सिंह, बलजिंदर सिंह, प्रितपाल सिंह, गुरमुख सिंह, जस्सी निहंग, अमरीक सिंह, जसवीर सिंह इंजीनियर का नाम लिखा गया है।

पढ़ें क्या लिखा है FIR में

FIR में कहा गया है कि पुलिस पार्टी टोल प्लाजा बॉर्डर पर नाकाबंदी पर खड़ी थी। इसी दौरान उक्त आरोपी वहां 150-200 लोगों को लेकर पहुंच गए। ट्रेक्टर ट्रालियों के साथ नेशनल हाईवे 7 टोल प्लाजा बॉर्डर को ब्लॉक कर दिया गया। हाईवे जाम होने के कारण ट्रेफिक रुक गई। जिसके चलते लोगों को परेशानी हुई और कई गाड़ियों का जाम लग गया।

इतना ही नहीं, पुलिस ने इन आरोपियों को समझाने की कोशिश भी की। लेकिन उक्त व्यक्तियों ने भीड़ के साथ बार-बार पुलिस पर हमला किया। अपने वाहनों के साथ पुलिस को कुचलने की भी कोशिश की। हाईवे पर तोड़फोड़ भी की गई और सरकारी ड्यूटी पर विघन भी डाला गया।

FIR की कॉपी

पंजाब में ट्रैवल एजेंट से ब्लैकमेलिंग के केस में पकड़े ब्लॉगर भाना सिद्धू के हक में संगरूर बॉर्डर पटियाला रोड पर डटे किसानों ने रात जिला प्रशासन से सहमति के बाद धरना खत्म कर दिया है। देर रात एडीजीपी जसकरण सिंह खुद लोगों के बीच आए और सहमति के बारे में बताया।

READ ALSO:चंडीगढ़ निगम दफ्तर के बाहर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन:पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया; AAP की पांचवें दिन भी भूख हड़ताल जारी

जिसके बाद धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया गया। किसान संगठनों के नेताओं व प्रशासन के बीच अगले 6 दिनों में भाना सिद्धू के मामले को निपटाने का आश्वासन दिया गया

Youtuber Bhana Sidhu 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments