Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedरोहतक के व्यक्ति से 12 लाख ठगे:निवेश स्कीम का विज्ञापन दिखाकर झांसे...

रोहतक के व्यक्ति से 12 लाख ठगे:निवेश स्कीम का विज्ञापन दिखाकर झांसे में लिया; पैसे नहीं निकले तो ठगी का पता चला

Haryana Rohtak Man Cheated

रोहतक के पटेल नगर निवासी एक व्यक्ति से 12 लाख से अधिक रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने निवेश स्कीम का विज्ञापन दिखाकर पीड़ित को अपने झांसे में लिया। वहीं, निवेश के नाम पर 12 लाख 35 हजार रुपए ले लिए। जब पैसे निकालने चाहे तो नहीं निकले और इस धोखाधड़ी का पता लगा। जिसके बाद शिकायत पुलिस को दी।

पटेल नगर निवासी अक्षय ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 28 दिसंबर 2023 को उसने इंस्टाग्राम पर शेयर मार्केट में निवेश स्कीम का एक विज्ञापन देखा। विज्ञापन में एक लिंक दिया हुआ था। उस लिंक पर क्लिक करते हुए एक टेलीग्राम ग्रुप जॉइन कर लिया। कुछ दिन बाद ठगों ने एक वाट्सऐप ग्रुप को जॉइन करवाया। उस ग्रुप में शेयर मार्केट में निवेश स्कीम के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने एक ऐप भी डाउनलोड करवाई।

12.35 लाख रुपए खातों में डलवाए
अक्षय ने कहा कि वाट्सऐप ग्रुप में उसे कंपनी में निवेश करने के लिए कहा गया। जिसके बाद पीड़ित ने अलग-अलग तारीखों को बताए गए बैंक खातों में पैसे भेज दिए। पीड़ित ने बताया कि उसने 11 जनवरी से लेकर 13 फरवरी तक कुल 13 अलग-अलग अमाउंट की ट्रांजेक्शन (जिनमें से 12 ट्रांजेक्शन 50 हजार से एक लाख तक की रही, जबकि अंतिम ट्रांजेक्शन 3 लाख 70 हजार की थी) की। जिनके माध्यम से कुल 12 लाख 35 हजार 650 रुपए उनके खातों में डाले।

पैसे नहीं निकले तो ठगी का चला पता
पीड़ित ने कहा कि आरोपियों के बताए अनुसार, पैसा उनके खातों में डालता रहा। यह पैसा उसके अकाउंट में भी दिखाई दे रहा था। लेकिन जब उसने पैसा निकालने की कोशिश की तो पैसे वापस नहीं निकले। अब पैसे निकालने के लिए और पैसे मांग रहे हैं। आरोपियों ने फर्जी ऐप व वेबसाइट बनाई हुई थी।

READ ALSO: हरियाणा में 29 की रात से छाएंगे बादल:2 दिन बदला रहेगा मौसम; बारिश के साथ गिरेंगे ओले..

वहीं, फर्जी कागजों पर बैंक खाते खुलवाए। जिसके बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम पुलिस थाना में दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

Haryana Rohtak Man Cheated

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments