Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSहरियाणा की 41 हजार भर्तियों पर आज फैसला:हाईकोर्ट ने लगा रखा है...

हरियाणा की 41 हजार भर्तियों पर आज फैसला:हाईकोर्ट ने लगा रखा है स्टे; आर्थिक सामाजिक अंकों पर फंसा है पेंच

Haryana Group C Recruitment 

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ग्रुप-C और ग्रुप-D की लगभग 41 हजार पदों पर भर्तियों को लेकर आज फैसला होगा। आर्थिक-सामाजिक आधार पर दिए जाने वाले अतिरिक्त नंबरों को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। HC ने अभ्यर्थियों की याचिका पर भर्तियों पर स्टे लगाया हुआ है।

हालांकि, हरियाणा सरकार ने भर्तियों पर लगे स्टे को हटवाने के लिए अपने कानून के जानकार लगाए हुए हैं। सुनवाई के दौरान सरकार पूरी कोशिश करेगी कि भर्तियों पर स्टे हट जाए। सरकार की मंशा है कि लोकसभा चुनावों के लिए लगने वाली आचार संहिता से पहले इन पदों पर नियुक्तियां दी जाएं।

इन ग्रुपों की भर्ती पर फंसा है पेंच
इससे पहले फरवरी में HSSC ग्रुप-C के अलग-अलग ग्रुप के 10,233 हजार पदों पर भर्तियां कर चुका है। टीजीटी अध्यापक भर्ती, ग्रुप-सी के 1, 2 ग्रुप और 56 और 57 को लेकर पेंच फंसा हुआ है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में कुछ अभ्यर्थियों ने आयोग द्वारा आर्थिक सामाजिक आधार पर दिए जा रहे अतिरिक्त अंकों पर आपत्ति जताई हुई है।

इसकी सुनवाई के लिए 6 मार्च की डेट हाईकोर्ट ने तय की थी। अब तक आयोग की ओर से अधिकतर उन भर्तियों के परिणाम जारी किए हैं, जिनमें आर्थिक सामाजिक आधार के अतिरिक्त अंकों के बिना जो अभ्यर्थी मेरिट में हैं।

CM फरवरी में परिणाम आने की कर चुके घोषणा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुद बजट सत्र के दौरान विधानसभा में कह चुके हैं कि ग्रुप सी के 28 हजार और ग्रुप डी के 13 हजार पदों को लेकर जल्द परिणाम जारी किए जाएंगे। आयोग के अधिकारियों का कहना है कि एचएसएससी ने अपनी तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। हाईकोर्ट के फैसले पर सभी अभ्यर्थियों की नजरें रहेंगी और उसी फैसले पर यह भर्तियां टिकी हैं।

READ ALSO: हांसी में SD महिला कॉलेज के पूर्व प्रधान पर FIR

हरियाणा सरकार और आयोग की मंशा है कि चुनाव आचार संहिता लगने से पहले ही सभी भर्तियों के परिणाम जारी करके चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्तियां दी जाएं।

Haryana Group C Recruitment 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments