Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSपंजाब सरकार के बजट सेशन का पांचवां दिन:विधायक पठानमाजरा ने उठाया सिंथेटिक...

पंजाब सरकार के बजट सेशन का पांचवां दिन:विधायक पठानमाजरा ने उठाया सिंथेटिक ड्रग का मुद्दा

5th Day Of Budget Session 

पंजाब सरकार के बजट सेशन का आज पांचवां दिन है। सेशन में विधायक हरमीत सिंह पठान माजरा ने सिंथेटिक ड्रग पर शिकंजा कसने का मुद्दा उठाया। साथ ही मांग की है क्या पंजाब सरकार पोस्त की खेती शुरू करने पर विचार कर रही है। इस पर खेतीबाड़ी मंत्री ने गुरमीत सिंह खुडियां ने बताया कि सरकार इस तरह कोई विचार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि वैसे यह भी एक नशा है।

इस पर विधायक ने कहा कि सिथेंटिक ड्रग से 300 से ज्यादा युवा अब तक 2020 के बाद से अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में सरकार को इस मुद्दे को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

कांग्रेस के विधायक अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि पंजाब में इन दिनों डर का माहौल है। पंजाब की दुकानें आधा घंटा पहले बंद होना शुरू हो गई। क्योंकि गैंगस्टरों का बोलबाला पूरे राज्य में हो गया है। मोहाली गैंगस्टरों का हब बन गया है। उन्होंने गैंगस्टर लाॅरेंस बिश्नोई के जेल से इंटरव्यू का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि जब यह मामला सामने आया तो पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने खुद संज्ञान लिया। फिर इस मामले में अज्ञात पर केस दर्ज हुआ है। इसके बाद एसआईटी बना दी गई।

लेकिन इसकी जांच की रफ्तार काफी धीमी है। बुधवार को जब अदालत में सुनवाई हुई तो पुलिस ने तीन महीने का और समय रिपोर्ट देने के लिए मांगा है। उन्होंने कहा कि गैंगस्टरों से लोगों में सहम है। उनके कई दोस्त भी इसका शिकार हुए है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर गंभीरता से लिया जाए। क्योंकि कई लोग तो डरते हुए पुलिस तक संपर्क नहीं करते है।

सदन में जैसे ही पेशे से डॉक्टर विधायकों को मौका दिया गया तो राज कुमार चब्बेवाल ने स्पीकर को कहा कि हम आपके पुराने दोस्त है। लेकिन वह कल के उनके व्यवहार से नाराज है। वहीं, उन्होंने कहा कि जिस तरह की टिप्पणी कांग्रेस के विधायकों पर की गई, वह गलत है। वह सदन में लोहे का संगल लेकर आए थे। उन्होंने कहा कि ताले व संगल की जरूरत आने वाले समय में आप विधायकों को पड़ेगी। क्योंकि जिस तरह के राज्य में हालात है। इस पर सदन में बवाल शुरू हो गया । हालांकि स्पीकर ने उन्हें शांत किया

इंटरनेशनल वुमेन डे के उपलक्ष्य में विधानसभा में महिला विधायकों को अपनी बात रखने का मौका दिया गया। प्रत्येक महिला विधायक को दो मिनट का समय दिया गया। इस पर महिला विधायकों ने खुशी जाहिर की।

डेराबस्सी के विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने डेराबस्सी हलके में गिरते जल स्तर का मुद्दा सदन में उठाया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार नहरी पानी पूरे पंजाब में मुहैया करवा रही है। वह सरकार से मांग करते हैं कि उनके हलके में भी नहरी पानी मुहैया करवाया जाए। ताकि लोगों को परेशानी नहीं उठानी पड़े।

विधायक परगट सिंह ने कहा कि रूस में फंसे युवाओं को वहां से निकाला जाना चाहिए। ताकि युवाओं की जिंदगी को बचाया जा सकें। इस पर एनआरआई मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि उन्होंने यह मामला केंद्र सरकार व वहां की अबेंसी के समक्ष उठाया है। उम्मीद है कि यह मुद्दा हल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इन युवाओं ने अमेरिका में जाना था। लेकिन एजेंट ने उन्हें रूस भेज दिया। अब उन्हें लड़ाई वाली जगह पर भेजा जा रहा है।

विधायक शीतल अंगुराल ने कहा उन्हें पता चला कि आदमपुर एयरपोर्ट जल्दी ही शुरू होने वाला है। उनकी सरकार से मांग है कि इस एयरपोर्ट का नाम श्री गुरु रविदास जी के नाम पर रखा जाना चाहिए। इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाना चाहिए।

READ ALSO: आज का राशिफल: मेष, सिंह और वृश्चिक राशि वालों की बढ़ सकती है आय, जानें बाकी राशियों का हाल

वहीं, सेशन शुरू होने पर सबसे पहले किडनी मरीज को दिव्यांगता की श्रेणी में शामिल करने का मुद्दा उठा। इस पर सेहत मंत्री बलबीर सिंह ने बताया कि अभी तक यह बीमारी दिव्यांगता की कैटेगरी में शामिल नहीं है। हालांकि यह मामला गंभीर है।

वह इस मामले को खुद केंद्र सरकार के समक्ष उठाएंगे। साथ ही मांग करेंगे कि इस बीमारी को दिव्यांगता कैटेगरी में रखा जाए। ताकि उन मरीजों काे भी इलाज के लिए उचित सुविधा मिल पाए।

5th Day Of Budget Session 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments