Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSपंजाब विधानसभा बजट सेशन का छठा दिन:खाने पीने की चीजों में मिलावट...

पंजाब विधानसभा बजट सेशन का छठा दिन:खाने पीने की चीजों में मिलावट का उठेगा मुद्दा

6th Day Of Budget Session

पंजाब विधानसभा के बजट सेशन का आज छठा दिन है। इस दौरान जहां विभिन्न विभागों से जुड़ी रिपोर्ट पेश होंगी। वहीं, ध्यानाकर्षण सेशन में सख्त कानून न होने की वजह से खाने पीने की चीजों में जरूरत से ज्यादा मिलावट का मुद्दा भी उठेगा। सेशन ठीक दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। वहीं, विरोधी दल वाले भी इस दौरान ज्वलंत मुद्दों को उठाने की कोशिश करेंगे।

आज सेशन की शुरुआत प्रश्नकाल से होगी। इसके बाद ध्यानाकर्षण सेशन में दो प्रस्ताव लाए जाएंगे। इसमें एक मुद्दा खाने पीने की चीजों में मिलावट से जुड़ा रहेगा। जबकि, दूसरा मुद्दा पंजाब के प्रवेश द्वार डेराबस्सी हलके में पड़ती बरवाला सड़क की खस्ताहालत का रहेगा। इसके बाद सहकारिता व इससे जुड़ी गतिविधियों संबंधी दूसरी रिपोर्ट पेश की जाएंगी।

वहीं, साल 2024-25 के लिए चुनी जानी वाली कमेटियों संबंधी प्रस्ताव पास किया जाएगा। इसके अलावा कुछ और रिपोर्ट आनी है।

इस बार का बजट सेशन काफी हंगामेदार रहा है। बजट सेशन के पहले दिन किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा कर दिया था। एक मार्च को शुरू हुए सेशन में गवर्नर बीएल पुरोहित अपना अभिभाषण तक नहीं पढ़ पाए थे। जबकि दूसरे दिन सत्ताधारी पार्टी की तरफ से खुद सीएम भगवंत मान ने मोर्चा संभाला था। साथ ही विपक्ष को जमकर घेरा था।

READ ALSO; करियर में मिलेगी सफलता, बढ़ेगा व्यापार, यहां पढ़ें आज का राशिफल

इस दौरान वह सदन में ताला लेकर आए थे। जबकि, सेशन के तीसरे दिन बजट पेश हुआ। इसके बाद बजट पर बहस हुई, लेकिन कांग्रेस विधायकों ने हंगामा किया। इस वजह से 9 कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। जबकि, पांचवें दिन भी कांग्रेस ने हंगामा किया था। वहीं, सेशन को दोपहर में स्थगित कर दिया गया था।

6th Day Of Budget Session

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments