Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomePUNJABपंजाब विधानसभा में राज्य चुनाव कमीशन शोध बिल पास:CM मान-बाजवा ने एक-दूसरे...

पंजाब विधानसभा में राज्य चुनाव कमीशन शोध बिल पास:CM मान-बाजवा ने एक-दूसरे के भाषण पर उठाए सवाल

7th Day Of Punjab Assembly Budget

पंजाब विधानसभा बजट सेशन 2024 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। इस दौरान पंजाब सरकार की तरफ से राज्य चुनाव कमीशन शोध बिल 2024 को भी पास किया गया है। इससे पहले सीएम भगवंत मान ने केंद्र के वर्चुअल उद्घाटन पर सवाल खड़े किए। वहीं, प्रताप सिंह बाजवा ने सीएम मान के भाषण पर सवाल खड़े किए और आखिरी दिन हलकी बहस भी हुई। वहीं, बाजवा ने CAA का मुद्दा भी उठाया।

इससे पहले सीएम भगवंत मान केंद्र पर भड़के थे। सीएम भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल उद्घाटन करने पर सवाल खड़ा किया है। सीएम मान ने कहा कि आज ही उन्हें टीवी से पता चला, पंजाब के शंभू से साहनेवाल लुधियाना तक 7 रेलव स्टेशनों को अपग्रेड किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ऐसा क्या वाहवाही बटोरने के लिए कर रहे हैं।

सीएम मान ने कहा कि रेलवे केंद्र के साथ जुड़ा है, केंद्र वर्चुअल उद्घाटन कर रहा है। एक तरफ गवर्नर साहिब बैठ जाते हैं और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन कर देते हैं। स्टेट को उनकी कोई जानकारी नहीं दी जाती। वहां भाजपा व नरेंद्र मोदी के नारे लगने शुरू हो जाते हैं। मतलब है कि वे वाहवाही बटोरना चाहते हैं। क्या इसमें पंजाब का धन नहीं लगता।

प्राजेक्ट‌्स की तरफ जाने वाली सड़क पर पंजाब का पैसा लगा है। इन्फ्रास्ट्रक्चर देने में भी राज्य का पैसा लगता है। प्रधानमंत्री या होम मिनिस्टर जब पंजाब में आते हैं तो हम आंखें बिछाकर उनका स्वागत करते हैं। ऐसे कामों में न्योता पत्र में नाम न लिखो, वे चलेगा। लेकिन पंजाब के 3.5 करोड़ लोगों को भी इसका भागीदार बनाना चाहिए।

सीएम भगवंत मान ने इस दौरान आने वाले लोकसभा चुनावों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ ही दिनों में चुनाव घोषित हो जाएंगे। इससे पहले और बीते 1 साल में नेता एक दूसरे पर पर्सनल अटैक करना शुरू हो चुके हैं। ये ठीक नहीं है। सीएम मान ने कहा कि वे अपने सभी लीडर्स को समझाएंगे कि किसी पर पर्सनल अटैक न करें।

READ ALSO:लुधियाना MP बिट्टू नजरबंद:कांग्रेस जिला प्रधान भी उन्हीं के घर पर मौजूद; प्रोजेक्ट्स निरीक्षण के लिए जाना था

सीएम भगवंत मान के भाषण के बाद एक बार फिर हंगामा शुरू हो गया। सीएम भगवंत मान के भाषण के बाद विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने बोलना शुरू किया। प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि सीएम मान खुद प्रधानमंत्री के वर्चुअल उद्घाटन पर सवाल उठा रहे हैं। लेकिन उनके राज्यसभा सदस्य रहते हुए कुछ मील पत्थर लगाए गए थे।

लेकिन अब आप के नेता उन मील पत्थरों को हटा रहे हैं और AAP सरकार अपने मील पत्थर लगाने की तैयारी में है। अगर ये सरकार सच्ची है तो अपनी सरकार के नेताओं को वे मील पत्थर ना हटाने के लिए कहें। वहीं बाजवा ने आम आदमी पार्टी को CAA पर अपना रुख साफ करने के लिए भी कहा है।

7th Day Of Punjab Assembly Budget

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments