Saturday, September 21, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSपंजाब पुलिस में 1800 कॉन्स्टेबलों के लिए आवेदन आज से:4 अप्रैल तक...

पंजाब पुलिस में 1800 कॉन्स्टेबलों के लिए आवेदन आज से:4 अप्रैल तक ऑनलाइन होंगे

 Punjab Police Constable Recruitment

पंजाब में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं की इच्छा जल्दी पूरी होगी। राज्य में आज से दो भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इसमें पुलिस के 1800 कॉन्स्टेबल पदों की भर्ती के लिए आज से पोर्टल खुलेगा, जिस पर 4 अप्रैल तक आवेदन कर पाएंगे। इसके साथ ही पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (PIS) के लिए कोच समेत विभिन्न 76 पदों पर भर्ती होगी।

इन पदों में स्पोर्ट्स कोआर्डिनेटर 1, फिजिकल ट्रेनर एक्सपर्ट सीनियर 2, फिजिकल ट्रेनर 8, फिजियोथैरेपिस्ट 3 व जूनियर कोच 62 शामिल हैं। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल तक चलेगी।

ऑनलाइन होंगे आवेदन, हेल्प डेस्क गठित
दोनों ही विभागों में भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। पुलिस भर्ती प्रक्रिया में ऑनलाइन आवेदन करते समय किसी को भी कोई दिक्कत न आए, इसको लेकर हेल्प डेस्क गठित की है। हेल्प डेस्क के लिए 022 61306246 पर कॉल करनी होगी। जबकि, ऑनलाइन आवेदन के लिए उन्हें पंजाब पुलिस की वेबसाइट https://www.punjabpolice.gov.in/ पर जाना होगा।

इसी तरह पंजाब स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 अप्रैल तक ऑनलाइन चलेगी। जबकि, ऑनलाइन अर्जियों की हॉर्ड कॉपी व सेल्फ अटेस्टेड सर्टिफिकेट की चार कॉपियां कोरियर के माध्यम से भेजनी होंगी। भर्ती प्रक्रिया के लिए https://pisrecruitmentpsu.com पर आवेदन करना होगा। यह भर्ती प्रक्रिया दी महाराजा भूपिंदर सिंह पंजाब स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी पटियाला के सहयोग से संपन्न होगी।

पुलिस की भर्ती के लिए पंजाब ही नहीं बल्कि किसी भी राज्य के युवा आवेदन कर पाएंगे। चुने जाने के तीन साल तक वेतन 19900 रुपए प्रति महीना के हिसाब से मिलेगा। इसके अलावा अन्य सारी शर्तें विभाग ने अपनी साइट पर अपलोड कर दी हैं। भर्ती के लिए 28 साल तक की उम्र के युवा आवेदन कर पाएंगे।

READ ALSO: पंजाब कैबिनेट सब कमेटी संग मुलाजिम सांझा फ्रंट की मीटिंग

जबकि, एससी कैटेगरी में आयु सीमा में 5 साल की छूट मिलेगी। ऐसे आवेदक 33 साल तक आवेदन कर पाएंगे। जबकि, शैक्षणिक योग्यता आर्म्ड फोर्सेज के लिए 12वीं या इसके बराबर की रहेगी। जबकि, एक्स सर्विसमैन कैटेगरी में 10वीं तक की जरूरी रहेगी। बाकी भर्ती संबंधी नियम व शर्तें विभाग की साइट पर रहेंगी। वहीं, PIS की भर्ती संबंधी डिटेल जल्दी ही विभाग द्वारा अपडेट की जाएगी।

 Punjab Police Constable Recruitment

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments