Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeBREAKING NEWSपीएम मोदी ने सभी असंभव दिखने वाले काम पूरे कर दिए -अमित...

पीएम मोदी ने सभी असंभव दिखने वाले काम पूरे कर दिए -अमित शाह

Home Minister Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी “असंभव दिखने वाले” कार्यों को पूरा किया है, चाहे वह जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करना हो या वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) का कार्यान्वयन हो।गांधीनगर से लोकसभा सांसद शाह ने गुरुवार को विभिन्न परियोजनाओं के शुभारंभ के लिए गुजरात सरकार के एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद यह टिप्पणी की। उन्होंने अहमदाबाद और गांधीनगर जिलों में 3,012 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन या भूमि पूजन किया।

दिल्ली से वर्चुअल संबोधन में शाह ने कहा, “पिछली कांग्रेस सरकारों के विपरीत, ये सभी विकास कार्य समय पर पूरे होंगे। पिछले पांच वर्षों में मैंने जिन सभी परियोजनाओं के लिए भूमि पूजन किया, उनमें से 91 प्रतिशत पूरे हो चुके हैं। यह भाजपा की कार्य संस्कृति है।” केंद्रीय गृह मंत्री ने बताया कि जब 2014 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली, तो भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में कई अधूरे काम शामिल थे जो लगभग 50 वर्षों या उससे अधिक समय से लंबित थे।

उन्होंने कहा, “अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के हमारे वादे पर विपक्ष हम पर हंसता था। लेकिन अब, पीएम ने हाल ही में भगवान की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ करने के बाद लोगों के लिए मंदिर के दरवाजे खोल दिए। चाहे वह वन रैंक वन पेंशन हो।” या जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना, हमारे पीएम ने अपने कार्यकाल के दौरान ऐसे सभी असंभव दिखने वाले कार्यों को पूरा किया है।”उन्होंने कहा, मोदी सरकार की अन्य प्रमुख उपलब्धियों में 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन, गरीबों के लिए 12 करोड़ शौचालयों का निर्माण, चार करोड़ नागरिकों को घरों का आवंटन, 10 करोड़ घरों को गैस कनेक्शन और 14 करोड़ नागरिकों को नल का पानी कनेक्शन प्रदान करना शामिल है।

READ ALSO: चुनावी बांड डेटा भाजपा की ‘भ्रष्ट रणनीति’ को उजागर करता है: कांग्रेस

शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री ने पूरे देश को सुरक्षित और समृद्ध बनाया। मैं जहां भी जाता हूं, मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।”कार्यक्रम के दौरान शाह द्वारा शुरू किए गए कुछ प्रमुख कार्यों में साबरमती रिवरफ्रंट के 9 किलोमीटर लंबे हिस्से का विकास, अहमदाबाद के व्यस्त पंजरापोल जंक्शन पर एक ओवरब्रिज और शहर के दानी लिमडा क्षेत्र में चंदोला झील का सौंदर्यीकरण शामिल है।

Home Minister Amit Shah

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments