Friday, September 20, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedकॉलेज की बिल्डिंग टूटने की कगार पर, हेलमेट पहन क्लास में पहुंच...

कॉलेज की बिल्डिंग टूटने की कगार पर, हेलमेट पहन क्लास में पहुंच रहे छात्र

Jamshedpur viral news

कहा जाता है कि देश का भविष्य स्कूलों और कॉलेजों में गढ़ा जाता है। यहां से पढ़कर निकले छात्र देश और समाज के विकास के लिए काम करते हैं। लेकिन झारखंड के जमशेदपुर में छात्रों का जीवन ही खतरे में है। जमशेदपुर के मानगो स्थित वर्कर्स कॉलेज की इमारत इस कदर जर्जर हो चुकी है कि अब स्टूडेंट अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनकर क्लास पहुंच रहे हैं।

यहां छात्रों का कहना है कि कॉलेज का भवन पुराना और जर्जर हो चुका है। इसकी छत कभी भी टूटकर गिर सकती है। कई बार छत का प्लास्टर टूटकर क्लास रूम में गिर चुका है। उनके पास हेलमेट पहनकर क्लास करने के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है। तीन दिन पहले 8 मार्च को छात्रों ने कॉलेज के जर्जर भवन को बनवाने की मांग को लेकर हंगामा किया और तालाबंदी भी की थी। लेकिन, अभी तक कॉलेज प्रबंधन की ओर से इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

आजसू से जुड़े छात्र संगठन ने जर्जर भवन की मरम्मत की मांग को लेकर आंदोलन छेड़ दिया है। संगठन ने कहा है कि उनका धरना-प्रदर्शन भवन बनने तक जारी रहेगा। कॉलेज के प्रिंसिपल एसपी महालिक ने कहा कि कॉलेज का भवन बने 70 साल से अधिक हो चुके हैं। इस बाबत आला और संबंधित वरीय अधिकारियों को अवगत कराया गया है। 

READ ALSO: हरियाणा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लिया आशीर्वाद ..

निर्माण कार्य होने तक हम इसी हालत में पढ़ाई जारी रखने के लिए बाध्य हैं। कॉलेज की लाइब्रेरी, प्रशासनिक भवन और वोकेशनल डिपार्टमेंट का भवन बने 70 साल हो चुके हैं। कुछ दिनों पहले भी एक क्लास रूम की छत का प्लास्टर टूटकर गिर गया था। संयोग से उस समय कोई छात्र क्लास रूम में नहीं था

Jamshedpur viral news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments